Move to Jagran APP

Ankita Murder Case के बाद प्रशासन ने गंगा भोगपुर में पांच रिसार्ट पर की कार्रवाई, वनन्तरा रिसार्ट पहले ही हो चुका सील

अंकिता हत्याकांड से जुड़े इस रिसार्ट को सील किए जाने के बाद प्रशासन ने रविवार को आसपास के अन्य रिसार्ट की भी जांच की। जिसमें पहले ही दिन गंगा भोगपुर में ही पांच रिसार्ट को प्रशासन की टीम ने सील कर दिया।

By JagranEdited By: Sumit KumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 11:41 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 11:41 PM (IST)
Ankita Murder Case के बाद प्रशासन ने गंगा भोगपुर में पांच रिसार्ट पर की कार्रवाई, वनन्तरा रिसार्ट पहले ही हो चुका सील
रायवाला स्थित आर्यवन रिजार्ट की जांच करती टीम

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: अंकिता हत्याकांड के बाद राजाजी टाइगर रिजर्व के भीतर कुकरमुत्तों की तरह उग आए रिसार्ट और कैंप को लेकर आखिर प्रशासन ने नजरें टेढ़ी कर दी हैं। इसकी शुरुआत भी गंगा भोगपुर के वनन्तरा रिसोर्ट से ही हुई है। अंकिता हत्याकांड से जुड़े इस रिसार्ट को सील किए जाने के बाद प्रशासन ने रविवार को आसपास के अन्य रिसार्ट की भी जांच की। जिसमें पहले ही दिन गंगा भोगपुर में ही पांच रिसार्ट को प्रशासन की टीम ने सील कर दिया।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री के निर्देश के बाद हरकत में आया प्रशासन

अंकिता हत्याकांड के सुर्खियों में आने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अवैध रिसार्ट की जांच के निर्देश दिए हैं। इसके बाद सभी जनपदों में प्रशासन हरकत में आया है। प्रशासन ने जिम्मेदार विभागों के साथ जांच अभियान शुरू कर दिया है। अंकिता हत्याकांड से जुड़े वनन्तरा रिसार्ट को प्रशासन ने बीते रोज ही सील कर दिया था। जबकि रविवार को तहसील की टीम ने राजाजी टाइगर रिजर्व के गंगा भोगपुर क्षेत्र में कुछ रिसार्ट की जांच की। इस दौरान जितने भी रिसार्ट में टीम पहुंची वहां किसी के भी पास आवश्यक कागजात नहीं मिल पाए।

डाउन टाउन रिसार्ट को क‍िया पूरी तरह सील

तहसीलदार मनजीत सिंह गिल ने बताया कि तल्ला भोगपुर में वनन्तरा के पास स्थित डाउन टाउन रिसार्ट को पूरी तरह सील किया गया है। जबकि पीयाम्बी रिसार्ट के स्पा को तथा ऋषिकेश के एक कथित मिर्गी रोग विशेषज्ञ के नीरज फारेस्ट रिसार्ट के स्पा को सील किया गया है। क्षेत्र के दो अन्य रिसार्ट के स्पा को भी सील किया गया है। जांच के दौरान इन रिसार्ट में स्पा सेंटर संचालन की कोई अनुमति नहीं पाई गई।

अफसरों की लापरवाही से बाइक सवार चोटिल

स्मार्ट सिटी के सब्जबाग दिखा रहे सरकारी विभाग दून वासियों को सुरक्षित व सुविधाजनक सफर भी मुहैया नहीं करा पा रहे हैं। दून की ज्यादातर प्रमुख सड़कों का हाल बद से बद्तर हो चला है, लेकिन इन्हें दुरुस्त करने को जिम्मेदारों की आंख नहीं खुल रही है। खस्ताहाल सड़कें हादसों का सबब बन रही हैं। रायपुर रोड पर एक वाहन सवार अफसरों की लापरवाही के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गड्ढे के कारण गिरकर बाइक सवार युवक को गंभीर चोटें आई हैं।

ज्यादातर सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त

दून की मुख्य सड़कों पर कहीं निर्माण कार्य तो कहीं घटिया गुणवत्ता के कारण विशालकाय गड्ढे बने हुए हैं। वर्षा काल में तो ज्यादातर सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। रविवार को सौड़ा-सरोली निवासी दीपक रावत बाइक पर सवार होकर रायपुर चौक से बाजार की ओर से जा रहे थे। यहां माता मंदिर के पास सड़क पर बने गड्ढों के कारण उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और बाइक समेत सड़क पर गिर गए। जिससे उनके सिर और हाथों पर काफी चोट आ गई। उन्हें आसपास के लोग अस्पताल ले गए, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। दुभार्ग्यपूर्ण है कि चंद रोज पहले ही मुख्य सचिव डा. एसएस संधु ने सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। जिस पर संबंधित विभागों ने जल्द गड्ढे भरने का दावा किया। लेकिन, शहर में सड़कों की सेहत में कोई सुधार नहीं है।

Ankita Murder Case : अंतिम संस्‍कार नहीं करने पर अड़े स्‍वजन, श्रीनगर में भारी जनाक्रोश, रखीं ये चार मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.