Move to Jagran APP

सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करते हैं कार्यकर्ता: सीएम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दून में सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और जनता के बीच कार्यकर्ता सेतु का काम करते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 09:07 PM (IST)
सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करते हैं कार्यकर्ता: सीएम
सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करते हैं कार्यकर्ता: सीएम

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दून में सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू के मंत्रिमंडल से लियाकत समझौते के विरोध के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया और जनसंघ की स्थापना की। 1977 में इंदिरा गांधी के इमरजेंसी लगाने के विरोध में बनी जनसंघ पार्टी से होते हुए आज की भारतीय जनता पार्टी बनी। पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा रही है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और जनता के बीच कार्यकर्ता सेतु का काम करते हैं। सदस्यता अभियान की चर्चा करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव और पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के मतदाताओं को जो अभी तक पार्टी के सदस्य नहीं हैं पार्टी से जोड़ने का अभियान बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार उत्तराखंड की दीर्घकालीन आवश्यकताओं को देखते हुए काम कर रही है। 

वर्षा जल संग्रहण देहरादून, पिथौरागढ़, गैरसैंण में बनाए जाने वाले जलाशयों का उन्होंने जिक्र किया। वर्षा जल संरक्षित कुल आबादी की लगभग 60 प्रतिशत जनता वर्षा जल का उपयोग कर पाएगी। उन्होंने बद्रीनाथ एवं केदारनाथ के मास्टर प्लान का जिक्र करते हुए कहा कि आने वाले 50 साल में जैसी आवश्यकताएं होनी है उसी के अनुरूप हम व्यवस्थाएं बना रहे हैं। उत्तराखंड के कुछ मंदिरों को एनआरआई की मदद से सुधार कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने देहरादून में बनाई जाने वाली साइंस सिटी, जिसके लिए 142 करोड़ रुपये  स्वीकृत किया जा चुका है तथा सरकार की अन्य योजनाओं को भी बताया।

कानून व्यवस्था सरकार की प्राथमिकता

असामाजिक लोगों के द्वारा प्रदेश का माहौल खराब करने के बारे में सीएम ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर कायम रखना हमारी टॉप प्रायरिटी है। कानून व्यवस्था खराब करने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

इन्होंने भी किया संबोधन

प्रदेश सदस्यता प्रमुख और राजपुर से विधायक खजान दास ने बताया कि पूरे प्रदेश में 11235 बूथ है प्रत्येक बूथ पर 100 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य है। महानगर अध्यक्ष  विनय गोयल ने कहा की वर्तमान 9222 सक्रिय सदस्यों की सदस्यता अब तभी रहेगी जब भी नए सदस्य बनाएंगे। आशा है सक्रिय सदस्यों की भी संख्या और बढ़ेगी। महानगर अध्यक्ष ने मिस कॉल द्वारा सदस्य बनने की प्रक्रिया को भी स्लाइड शो द्वारा समझाया। मुख्यमंत्री के संबोधन से पहले टिहरी से सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश अनीता मंगाई, विधायक धर्मपुर विनोद चमोली, विधायक कैंट हरबंस कपूर, विधायक रायपुर उमेश शर्मा काऊ, विधायक सहसपुर सहदेव पुंडीर, विधायक मसूरी गणेश जोशी, जिला अध्यक्ष शमशेर पुंडीर, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, जिला सदस्यता प्रमुख प्रेम चंद जैन एवं महानगर सदस्यता प्रमुख रविंद्र कटारिया ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने किया।

यह भी पढ़ें: भाजपा में हर वार्ड के अध्यक्ष होंगे सदस्यता प्रभारी Dehradun News

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने कहा, दिशाहीन और महंगाई बढ़ाने वाला है आम बजट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.