Move to Jagran APP

खनन की ओवर लोडिग में 28 वाहनों के काटे चालन, दो सीज

विकासनगर उपजिलाधिकारी के निर्देश पर दो दिन से चल रहे परिवहन राजस्व व खनन विभाग के संयुक्त चेकिंग अभियान में खनन से भरे ओवरलोड कुल 28 वाहनों के चालान काटे गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 08:17 PM (IST)
खनन की ओवर लोडिग में 28 वाहनों के काटे चालन, दो सीज
खनन की ओवर लोडिग में 28 वाहनों के काटे चालन, दो सीज

जागरण संवाददाता, विकासनगर: उपजिलाधिकारी के निर्देश पर दो दिन से चल रहे परिवहन, राजस्व व खनन विभाग के संयुक्त चेंकिग अभियान में खनन से भरे ओवरलोड 28 वाहनों के चालान काटे गए। इसके अलावा दो अन्य लोडर वाहनों को सीज किया गया। प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन एसके निरंजन ने कहा कि पछवादून के विकासनगर क्षेत्र में खनन के संचालन में ओवर लोडिग के मामले में संयुक्त टीम की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

loksabha election banner

पछवादून क्षेत्र में बेरोकटोक सड़क पर दौड़ रहे खनन से भरे लोडर वाहनों पर परिवहन विभाग, राजस्व और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में उपजिलाधिकारी विनोद कुमार के निर्देश पर विकासनगर के प्रभारी सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन एसके निरंजन के नेतृत्व में राजस्व व खनन विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से देहरादून-पांवटा हाईवे पर चेंकिग अभियान चलाया। पिछले दो दिन से चल रहे संयुक्त चेंकिग अभियान में परिवहन, राजस्व और खनन विभाग की टीम ने पहले दिन 126 वाहनों और दूसरे दिन 107 कुल 233 लोडर वाहनों की चेंकिग की। इस दौरान टीम ने ओवर लोडिग के चलते खनन से भरे 28 लोडर वाहनों के चालान काटे। प्रभारी एआरटीओ प्रर्वतन एसके निरंजन ने कहा कि चेकिग के दौरान धर्मकांटे में तुलान के वक्त लोडर वाहनों में क्षमता से अधिक मात्रा में खनन सामग्री पकड़ी गई। इसके चलते संबंधित वाहनों के ओवर लोडिग में खनन के चलते चालान काटे गए। इसके अलावा टीम ने बिना दस्तावेज के खनन संचालन में पकड़े गए दो वाहन को सीज करने की कार्रवाई की। कहा कि पछवादून क्षेत्र में खनन कार्य में लगे कई लोडर वाहनों में क्षमता से अधिक मात्रा में खनन सामग्री के ढ़ुलान की शिकायतें लगातार मिल रही थीं, जिसके चलते संयुक्त टीम ने शाम को हाईवे पर सभी लोडर वाहनों के विरुद्व चेकिग अभियान चलाया। इसमें टीम को बड़ी सफलता मिली। संयुक्त टीम की इस कार्रवाई से सरकार की राजस्व चोरी पर अकुंश लगेगा। चेकिग अभियान के चलते खनन कार्य में लगे लोडर वाहन संचालकों में हड़कंप मच गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.