Move to Jagran APP

लॉकडाउन के उल्लंघन में सात लोगों पर हुई कार्रवाई Dehradun News

रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने संजय कॉलोनी में दुकान खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 01:25 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 01:25 PM (IST)
लॉकडाउन के उल्लंघन में सात लोगों पर हुई कार्रवाई Dehradun News
लॉकडाउन के उल्लंघन में सात लोगों पर हुई कार्रवाई Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने संजय कॉलोनी में दुकान खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट ने बताया कि राजीव गुप्ता निवासी संजय कॉलोनी, आयुष कुमार निवासी कल्याण आश्रम रोड, विनय शर्मा निवासी कल्याण आश्रम, ऋषि पाल निवासी न्यू पटेल नगर, नईम निवासी संजय कॉलोनी, विकास कर्णवाल निवासी जीएमएस रोड कांवली गांव व पूर्ण सिंह राणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया है।

loksabha election banner

वहीं, मास्क न लगाने पर पुलिस ने 4403 चालान काटकर चार लाख 42 हजार 300 रुपये शमन शुल्क वसूला। एमवी एक्ट में 120 वाहनों के चालान जबकि 22 वाहन सीज किए गए।

संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत

संदिग्ध परिस्थितियों में मोहन भट्ट निवासी इंद्रा कॉलोनी चुक्खूवाला की मौत हो गई। पटेलनगर कोतवाल इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट ने बताया कि श्री महंत इंदिरेश अस्पताल से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति की मौत हुई है। स्वजनों ने बताया कि मोहन भट्ट टीवी केबल का काम करता था। शनिवार रात करीब आठ बजे केबल ठीक करने के लिए टेलीफोन के खंभे पर सीढ़ी लगाकर चढ़ा। सीढ़ी के पास बिजली का खंभा था। इस बीच बिजली के खंभे से करंट का झटका लगने पर अचानक वह सीढ़ी से नीचे गिर गया, जिससे उसे चोट लग गई। घायल को रात को ही श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती किया गया था। रविवार दोपहर को उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर दो नामजद

होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट के अनुसार वार्ड नंरब 75 में आशा कार्यकर्ता अंजलि यादव व पीआरडी जवान पवन, अक्षय ने बताया कि कश्मीरी कॉलोनी निरंजनपुर इंदिरागांधी में 10 जुलाई को परमजोत व दलजीत व उनके तीन बच्चों को होम क्वारंटाइन किया गया था। 18 जुलाई को सूचना मिली कि वह बाहर निकल रहे हैं। जब उनसे बाहर न निकलने को कहा तो वह स्टाफ के साथ बदसलूखी करने लगे। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: मास्क ना पहनने वाले 372 व्यक्तियों का पुलिस ने किया चालान

बेची भूमि का हिस्सा दूसरे को बेचा

भूमि धोखाधड़ी में प्रेमनगर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसओ धर्मेंद्र रौतेला के अनुसार हरीश कोठारी निवासी बडोवाला आर्केडिया ग्रांट शिमला बाइपास ने बताया कि उसने आरोपित कालू सिंह थापा निवासी ठाकुरपुर प्रेमनगर से भूमि खरीदी थी। बैनामा होने के बाद हरीश ने भूमि की चाहरदीवारी भी करवा दी। सात नवंबर 2018 को जब हरीश कोठारी भूमि की देखभाल के उद्देश्य से गया तो देखा कि चारदीवारी एक तरफ से तोड़कर दो-तीन फिट खिसकाकर चाहरदीवारी की हुई है। हरीश कोठारी ने जब इस संबंध में कालू सिंह से पूछा तो आरोप है कि उसने गाली-गलौज की।

यह भी पढ़ें: Lockdown violation: देहरादून में पाबंदी के बावजूद लॉकडाउन की बंदिशे तोड़ दहलीज से निकले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.