Move to Jagran APP

सेलाकुई से हटाए 100 से अधिक अस्थाई अतिक्रमण

पछवादून को अतिक्रमण मुक्त करने की शुरुआत शनिवार को औद्योगिक नगर सेलाकुई में कर दी गई। यहां अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 09:49 PM (IST)
सेलाकुई से हटाए 100 से अधिक अस्थाई अतिक्रमण
सेलाकुई से हटाए 100 से अधिक अस्थाई अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, विकासनगर: पछवादून को अतिक्रमण मुक्त करने की शुरुआत शनिवार को औद्योगिक नगरी सेलाकुई से शुरू कर दी गई है। हाईकोर्ट के निर्देश पर शनिवार सायं एसडीएम जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में तहसील व पुलिस प्रशासन की टीम ने सेलाकुई कस्बे में सौ से अधिक अस्थाई अतिक्रमण धराशाई किए। इस दौरान कुछ नेता विरोध करने पहुंचे, लेकिन पुलिस व प्रशासन की सख्ती देख चुपचाप खिसकने में ही भलाई समझी। हालांकि, शुरुआत में कुछ लोगों व नेताओं ने अभियान का विरोध किया, लेकिन प्रशासन की सख्ती के चलते विरोध टिक नहीं पाया और चार घंटे तक जेसीबी के साथ कार्रवाई में प्रशासन की टीम ने सौ के करीब अस्थाई अतिक्रमण हटा डाले।

loksabha election banner

दोबारा अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई। एसडीएम ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। साथ ही पक्के अतिक्रमण को चिह्नित कर उन्हें भी ध्वस्त किया जाएगा। पछवादून के कस्बों में बड़े पैमाने पर अस्थाई अतिक्रमण हो रहा है। विशेषकर देहरादून पांवटा व दिल्ली यमुनोत्री हाईवे किनारे कुछ व्यापारी फुटपाथ के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारों पर अस्थाई अतिक्रमण कर यातायात व्यवस्था चौपट कर रहे हैं। ठेली, फड़ लगाने वाले छोटे व्यापारी भी राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे दुकान सजाकर रही सही कसर पूरी कर देते हैं। एनएच पर अतिक्रमण होने से यहां कस्बों में जाम की समस्या बनी हुई है। हाईकोर्ट द्वारा देहरादून को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश देने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने पछवादून में भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एसडीएम जितेंद्र कुमार, सहसपुर थानाध्यक्ष नरेश राठौड़, चौकी इंचार्ज नवनीत भंडारी आदि ने शनिवार देर शाम कार्रवाई में सौ के करीब अस्थाई अतिक्रमण हटाए। कई अस्पतालों द्वारा रोड किनारे लगाए होर्डिंग्स, खोखे, दुकानें आदि को हटाकर दोबारा अतिक्रमण करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इस दौरान कुछ लोग मौके पर विरोध करने पहुंचे, लेकिन पुलिस व प्रशासन की सख्ती के आगे उनकी एक न चली और अस्थाई अतिक्रमण पर जेसीबी गरजने लगी। दाल न गलती देख विरोध करने वाले चुपचाप मौके से खिसक लिए। एसडीएम ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ पछवादून के अन्य कस्बों में भी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.