Move to Jagran APP

छरबा के दुर्गा मंदिर में चोरी का आरोपित गिरफ्तार, दानपात्र बरामद Dehradun News

थाना सहसपुर अंतर्गत छरबा के दुर्गा मंदिर से दानपात्र चोरी करने के मामले में पुलिस ने ढाकी पुल के पास से बाइक सवार युवक को गिरफ्तार किया है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 01:02 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 01:02 PM (IST)
छरबा के दुर्गा मंदिर में चोरी का आरोपित गिरफ्तार, दानपात्र बरामद Dehradun News
छरबा के दुर्गा मंदिर में चोरी का आरोपित गिरफ्तार, दानपात्र बरामद Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। थाना सहसपुर अंतर्गत छरबा के दुर्गा मंदिर से दानपात्र चोरी करने के मामले में पुलिस ने ढाकी पुल के पास से बाइक सवार युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से चोरी किया दानपात्र व दो हजार रुपये बरामद भी बरामद हुए। उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

loksabha election banner

बता दें कि 23 मई को राजाराम सिंह निवासी छरबा ने थाना सहसपुर में चोरी की तहरीर दी थी। इसमें कहा था कि छरबा स्थित दुर्गा मंदिर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने कुछ रुपये व दान पात्र चोरी कर लिया है। इस पर पुलिस ने चोरी से संबंधित अभियोग कायम किया था। 

चोरों की तलाश को सहसपुर के दारोगा शमशेर अली मय पुलिस बल क्षेत्र में गश्त पर थे। इसी बीच पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि चोरी के आरोपित जिस व्यक्ति की तलाश में पुलिस है, वह ढाकी पुल के पास खड़ा है। इस पर दारोगा शमशेर अली मय फोर्स ढाकी पुल पहुंचे तो वहां पर एक व्यक्ति बाइक के आगे एक दान पात्र रखे हुए खड़ा था। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान इंतजार अली निवासी ग्राम रेड़ापुर छरबा के रूप में बताई। प्रभारी निरीक्षक राकेश गुसाईं के अनुसार दान पात्र छरबा मंदिर से चोरी किया गया निकला। आरोपित के पास से दो हजार रुपये बरामद किए गए हैं। 

गोकशी के फरार आरोपित को दबोचा

सहसपुर थाने की पुलिस ने जस्सोवाला से गाय चोरी कर गोकशी करने के मामले में फरार चल रहे आरोपित को खुशहालपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया है।

बता दें कि 14 अप्रैल को हेमराज पुत्र भंगराम निवासी जस्सोवाला ने थाना सहसपुर में दी तहरीर में कहा था कि उसकी गाय चोरी हो गई है, जो सत्संग भवन के पास खुशहालपुर में कटी हालत में मिली है। इस पर पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया था। 

पुलिस इस मामले में तीन आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि साहिब निवासी खुशहालपुर फरार चल रहा था। सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपित को खुशहालपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। 

अवैध खनन में एक वाहन सीज

सहसपुर थाने की पुलिस ने अभियान चलाकर शीतला नदी से अवैध खनन भरते एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा है, जबकि आरोपित चालक मौके से भाग निकला। शीतला समेत अन्य नदियों में अवैध खनन पर अंकुश लगाने को सहसपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस ने अभियान चलाया था। इसी क्रम में रात में शीतला नदी पुल से अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्राली सीज कर दी गई। खनन की रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को भेजी गई है।

यह भी पढ़ें: रुड़की में दो दुकानों की छत तोड़कर हजारों का माल चोरी Haridwar News

15 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

विकासनगर कोतवाली की पुलिस ने मेहूंवाला जाने वाले रास्ते पर चेङ्क्षकग के दौरान एक व्यक्ति को 15 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। डाकपत्थर चौकी इंचार्ज कुंदन राम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रवि निवासी मेहूंवाला डाकपत्थर को गिरफ्तार कर कच्ची शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: शिक्षक के घर हुई चोरी का खुलासा, आरोपित गिरफ्तार Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.