जागरण संवाददाता, देहरादून। 73वीं जिला क्रिकेट लीग ए डिवीजन में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी (एसीए) ने करनवीर कौशल के 122 व एलन चेतन के 116 रन की पारी के दम पर अजबपुर क्रिकेट क्लब को 259 रन से हराया। जिला क्रिकेट लीग के 50 ओवर के प्रारुप में 447 रन बनाकर अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकार्ड बनाया है। अन्य मैच में ब्रदर्स क्लब व आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने मैच जीतकर पूरे अंक हासिल किए। बी डिवीजन में दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने जीत दर्ज की।

रविवार को अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मैदान में खेले गए मैच में एसीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 447 रन बनाए। करनवीर कौशल ने 122, एलन चेतन ने 116 और कुणाल चंदेला ने 85 रन बनाए। अजबपुर यंगस्टार के सिद्धार्थ शाह ने तीन विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अजबपुर यंगस्टार की टीम 40.5 ओवर में ही 188 रन पर ढेर हो गई। राहुल कुमार ने सर्वाधिक 69 रन बनाए। एसीए के लिए रोहन रावत व सुमित जुयाल ने तीन-तीन विकेट झटके। एलन चेतन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उधर, तनुष क्रिकेट एकेडमी में ब्रदर्स क्लब व निंबस क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच खेला गया। ब्रदर्स क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 270 रन बनाए। समीर शर्मा ने 75 व अशर खान ने 55 रन बनाए। निंबस एकेडमी के दिव्यांशु पुंडीर ने तीन व शोभित सरीन ने दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी निंबस एकेडमी 36.5 ओवर में 188 रन बनाकर ऑल आउट हो गई गई और 82 रन से मुकाबला हार गई। शोभित सरीन ने सर्वाधिक 30 रन का योगदान दिया। ब्रदर्स कलब के निखिल पुंडीर ने तीन व अभिषेक सिंह ने दो विकेट हासिल किए। समीर शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने चार विकेट से जीता मुकाबला

आयुष क्रिकेट एकेडमी में खेले गए मैच में बारू स्पोट्र्स क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 214 रन बनाए। सावन लखेड़ा ने 51 व ऋतिक सिंह ने 49 रन की पारी खेली। आर्यन क्रिकेट एकेडमी के ऋतिक ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने 46.2 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। संयम अरोड़ा ने 133 रन की पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

डीएससीसी ने 23 रन से जीता मैच

आयुष क्रिकेट एकेडमी में बी डिवीजन के मुकाबले में डीएससीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 301 रन बनाए। नरेश सिंह ने 62 व अक्षत अस्थाना ने 49 रन बनाए। न्यू एरा क्रिकेट एकेडमी के रोहित चौहान ने तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यू एरा क्रिकेट एकेडमी 48.2 ओवर में 278 रन पर ऑल आउट हो गई और 23 रन से मैच हार गई। आदित्य सिंह ने 83 व शिवम ढौंढियाल ने 75 रन का योगदान दिया। डीएससीसी के यश सिंह ने तीन विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें-देहरादून में जिला क्रिकेट लीग में सोनाक्षी व द्रोणा स्पोट्र्स की शानदार जीत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें