Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में हमले में शहीदों को एबीवीपी ने दी श्रद्धांजलि, नक्सलवादियों का फूंका पुतला

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजंलि दी। इसके साथ ही एबीवीपी कार्यकर्त्‍ताओं ने वीर शहीद केसरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर के बाहर नक्सली हमले के विरोध में नारेबाजी करते हुए नक्सलवादियों का पुतला फूंका।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:57 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में हमले में शहीदों को एबीवीपी ने दी श्रद्धांजलि, नक्सलवादियों का फूंका पुतला
एबीवीपी कार्यकर्त्‍ताओं ने नक्सली हमले के विरोध में नारेबाजी करते हुए नक्सलवादियों का पुतला फूंका।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजंलि दी। इसके साथ ही एबीवीपी कार्यकर्त्‍ताओं ने वीर शहीद केसरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर के बाहर नक्सली हमले के विरोध में नारेबाजी करते हुए नक्सलवादियों का पुतला फूंका।

prime article banner

गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्त्‍ता डाकपत्थर महाविद्यालय परिसर में एकत्र हुए। उन्‍होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की घटना निंदनीय है। छत्तीसगढ़ सरकार को नक्सलवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जिससे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो। इसके बाद कार्यकर्त्‍ताओं ने नक्सलवादियों के खिलाफ नारेबाजी कर अपना आक्रोश जताया। उन्‍होंने कहा कि शहीदों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। केंद्र सरकार को चाहिए कि इस तरह की घटना में शामिल होने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर जिला संगठन मंत्री गीतांजलि पटवाल, जिला संयोजक शिवानी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शिवम, सचिन, आयुष, अभिषेक, रोहित, रमन, रितेश आदि शामिल रहे। 

राज्य कर्मचारियों को भी मिले डीए का लाभ 

डोईवाला में सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं सीनियर सिटीजन कल्याण समिति ने डीए के भुगतान के साथ केंद्रीय कर्मचारियों की भांति राज्य कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते का लाभ दिए जाने की मांग उठाई है। शक्ति भवन मंदिर ट्रस्ट डोईवाला में समिति के अध्यक्ष लाल बहादुर थापा ने शासन से उनकी मांगों पर कार्रवाई की मांग उठाई। समिति के महासचिव रविंद्र मोहन बहुगुणा ने कहा कि मार्च 2020 से महंगाई भत्ता (डीए) बंद कर दिया गया था। कर्मचारियों एवं पेंशनरों को इसका लाभ दिया जाए।

यह भी पढ़ें- तीरथ सरकार में त्रिवेंद्र सरकार का एक और फैसला बदला, अब एक रुपये में नहीं मिलेगा पानी का कनेक्शन

उन्होंने तीन किस्तों का एरियर 4 प्रतिशत की दर से किए जाने व सेवानिवृत्त कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड योजना के अंतर्गत पेंशनरों की कटौती 50 प्रतिशत कम करने की भी मांग उठाई। बैठक में गणेश प्रसाद नौटियाल, मोहनलाल भट्ट, पदमेंद्र ङ्क्षसह रावत, केशव दत्त बेलवाल, दयाराम भट्ट, आरडी गुप्ता, केएन शर्मा व राजेंद्र देवा आदि ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों व सीनियर सिटीजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण को लेकर सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की फिर फिसली जुबान, कहा- कुंभ बनारस में भी होता है

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.