Move to Jagran APP

छह IAS और दो PCS अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल, अभिषेक रूहेला बने परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक

उत्तराखंड सरकार ने छह आइएएस और दो पीसीएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल किया गया है। आइएएस आशीष कुमार चौहान से परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी वापस ली गई है। यह पदभार अब अभिषेक रूहेला संभालेंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 08:02 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 08:02 AM (IST)
छह IAS और दो PCS अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल, अभिषेक रूहेला बने परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक
छह IAS और दो PCS अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने छह आइएएस और दो पीसीएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल किया है। आइएएस आशीष कुमार चौहान से परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी वापस ली गई। यह पदभार अब अभिषेक रूहेला संभालेंगे। पीसीएस हंसादत्त पांडेय को चमोली के मुख्य विकास अधिकारी पद से हटाकर गन्ना व चीनी आयुक्त काशीपुर बनाया गया है। कार्मिक विभाग ने शुक्रवार को आदेश जारी कर आइएएस एवं पीसीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया। चमोली और नैनीताल के मुख्य विकास अधिकारी बदले गए हैं।

loksabha election banner

शासन ने आइएएस अभिषेक रूहेला से कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक और जिलास्तरीय विकास प्राधिकरण नैनीताल के उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार वापस लिया है। आइएएस नरेंद्र सिंह भंडारी को नैनीताल के मुख्य विकास अधिकारी पद से हटाकर कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक और जिलास्तरीय विकास प्राधिकरण नैनीताल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

आइएएस वरुण चौधरी को चमोली का मुख्य विकास अधिकारी, संदीप तिवारी को नैनीताल का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है। अंशुल सिंह की डिप्टी कलक्टर ऊधमसिंहनगर के पद पर तैनाती निरस्त की गई है। पीसीएस ललित मोहन रयाल से गन्ना व चीनी आयुक्त काशीपुर का अतिरिक्त प्रभार वापस लिया गया है।

फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रशिक्षण से कोरोना से लड़ने में मिलेगी मदद

कौशल विकास मंत्री डा हरक सिंह रावत ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रशिक्षण से हम कोरोना महामारी से लड़ने को कुशल योद्धाओं को स्वास्थ्य क्षेत्र में तैनात कर पाएंगे। इससे महामारी से लड़ने में काफी मदद मिलेगी। डा.रावत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोविड-19 हेल्थ केयर फ्रंटलाइन वर्कर्स के विशेष प्रशिक्षण के उद्घाटन कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ने के बाद उक्त बात कही। कार्यक्रम के बाद मीडिया से मुखातिब हुए हरक सिंह ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रशिक्षण के मद्देनजर देहरादून में पहला केंद्र खोला जा रहा है। इसके बाद सभी जिलों में भी प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में दो आइएएस और 10 पीसीएस अधिकारियों के तबादले, जानें- किसे कौन सी जिम्मेदारी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.