जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

आम आदमी पार्टी के नेता व यूथ फाउंडेशन के संस्थापक सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठायिाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में जनता को भाजपा व कांग्रेस का विकल्प देगी। उन्होंने कहा कि दोनों दलों को प्रदेश की जनता परख चुकी है, अब आम आदमी पार्टी परिवर्तन की नई लहर लेकर आई है।

शुक्रवार को ऋषिकेश में पत्रकारों से बातचीत में सेवानिवृत कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को एक मॉडल के तौर पर प्रस्तुत किया है। उत्तराखंड में परिस्थितियां भले ही अलग हैं, मगर दृढ़ इच्छाशक्ति के बूते सुनियोजित ढंग से दिल्ली के मॉडल को यहां पर लागू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन ही नहीं बल्कि साहसिक पर्यटन के लिए भी पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में परिवर्तन की लहर को देखते हुए सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। इसके लिए मजबूती के साथ तैयारी की जा रही है।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि इस बार वह निश्चत तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। मगर, अभी यह तय नहीं है कि उनकी सीट कौन सी होगी। कोठियाल ने कहा कि वह मैदानी सीट से नहीं बल्कि पर्वतीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि आप उत्तराखंड में सत्ता में आती है तो भाजपा और कांग्रेस की तरह दिल्ली के आदेशों की प्रतिक्षा नहीं करेगी। राज्य के हित में हम अपने निर्णय स्वयं लेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में गजब का उत्साह, जोश और हौसला है, इसका सही इस्तेमाल करने की जरूरत है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप