Move to Jagran APP

आप प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर बोले, जीरो टालरेंस की आड़ में करोड़ों के घोटाले

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जीरो टॉलरेंस सरकार पर करोड़ों रूपये के घपले घोटाले का आरोप लगाया है। कहा कि त्रिवेंद्र के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:39 PM (IST)
आप प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर बोले, जीरो टालरेंस की आड़ में करोड़ों के घोटाले
आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जीरो टॉलरेंस सरकार पर करोड़ों रुपये के घपले घोटाले का आरोप लगाया है। कहा कि त्रिवेंद्र के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। क्योंकि जीरो टालरेंस की आड़ में करोड़ों के घोटाले हो रहे हैं, पर सूबे के मुखिया को इसकी भनक तक नहीं लग रही है। मंगलवार को आप के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि अभी श्रम बोर्ड में हुए भ्रष्टाचार का मामला थमा नहीं है कि ऐसे में भाजपा सांसद मेनका गांधी द्वारा सीएम को लिखे गए पत्र से राज्य फिर शर्मशार हुआ है।

loksabha election banner

जिसमें भाजपा सांसद ने उत्तराखंड भेड़ एंव ऊन विकास बोर्ड में तीन हजार करोड़ रुपये का घोटाला होने का अंदेशा जताया है। इसमें बोर्ड के सीईओ पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। यही नहीं विभागीय सचिव की कार्यशैली पर भी सांसद ने अपने पत्र के माध्यम से सवाल उठाए हैं। पत्र के माध्यम से सांसद व पशु अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली मेनका गांधी ने मामले की सीबीआई, ईडी अथवा सीबीसीआईडी जांच कराने की मांग भी प्रदेश के मुख्यमंत्री से की है।

कहा कि भाजपा की वरिष्ठ नेता व सांसद की ओर से सीएम को लिखे गए पत्र से साफ हो गया है कि शीप एंड वूल डेवलपमेंट बोर्ड के सीईओ ने विश्व बैंक से तीन हजार करोड़ का ऋण लेकर इसका दुरुपयोग किया है। इस धनराशि से विभागीय कार्य तो नहीं हुए, लेकिन अधिकारियों को महंगी व लक्जरी वाहनों की खरीद व नोएडा में आलीशान मकान जरूर ले लिया गया है। विभाग द्वारा मटन स्कीम शुरू करने पर भी भाजपा सांसद ने सवाल खड़े किए हैं। कहा कि भाजपा की ही सांसद द्वारा लिखे गए इस पत्र से सिद्ध हो गया है कि प्रदेश में अधिकारी आपसी मिलीभगत कर करोड़ों की धनराशि को कैसे वारे-न्यारे किए जा रहे हैं। कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य सरकार की कथनी व करनी में जो अंतर है उससे जनता को अवगत कराएगी और सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन भी करेगी। पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष रजिया बेग आदि भी मौजूद रहे।

किसान कांग्रेस के नेता आप में शामिल

आप के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने किसान कांग्रेस मोर्चा प्रकोष्ठ के पूर्व महानगर अध्यक्ष हरपाल सिंह राठौड़ व पूर्व जिला सचिव एसएस चौहान को आप की टोपी पहनाकर सदस्यता दिलाई। धर्मपुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेंद्र चौहान के नेतृत्व में इन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आप में शामिल हुए हरपाल सिंह राठौर ने प्रदेश की भाजपा व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियां अपने पुराने कार्यकर्ताओं को लगातार दरकिनार कर रही हैं। जिस वजह से आज पुराने कार्यकर्त्‍ताओं का मनोबल टूट चुका है।

यह भी पढ़ें -उत्तराखंड: हरीश रावत ने किया CM पद के लिए अपने नाम पर असमंजस खत्म, इन दो नेताओं को रखा आगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.