Move to Jagran APP

उत्तराखंड के स्कूलों की स्थिति उजागर करने को आप पार्टी का 'सेल्फी विद स्कूल' अभियान, जारी किया नंबर

Aam Admi Party आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के स्कूलों की स्थिति को उजागर करने के लिए आठ से दस जनवरी तक प्रदेश भर में सेल्फी विद स्कूल अभियान चलाएगी। इसके लिए पार्टी ने एक नंबर भी जारी किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 02:31 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 05:42 PM (IST)
उत्तराखंड के स्कूलों की स्थिति उजागर करने को आप पार्टी का 'सेल्फी विद स्कूल' अभियान, जारी किया नंबर
उत्तराखंड के स्कूलों की स्थिति उजागर करने को आप पार्टी का 'सेल्फी विद स्कूल' अभियान। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Aam Admi Party उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों की मौजूदा स्थिति को उजागर करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेशभर में तीन दिवसीय 'सेल्फी विद स्कूल' अभियान शुरू किया है। यह अभियान आठ से दस जनवरी तक चलेगा। आप ने प्रदेश की जनता से इस अभियान से जुड़कर स्कूलों की स्थिति उजागर करने में मदद करने की अपील की है।

loksabha election banner

शुक्रवार को आप के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने कहा कि जब पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान यहां के स्कूलों की हालत और शिक्षा पर चिंता व्यक्त की तो प्रदेश के मंत्री व विधायक तमाम दावे करते नजर आए। शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने तो उत्तराखंड में दिल्ली से बेहतर स्कूल होने का दावा कर दिया। अब आप ने इसका फैसला जनता पर छोड़ दिया है। इसी कड़ी में प्रदेशवासियों से अपील की गई है कि सेल्फी विद स्कूल अभियान से जुड़कर अपने आसपास के स्कूलों की बदहाली को सीधे मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री को इंटरनेट मीडिया के जरिये दिखाएं। 

जिससे सरकार के झूठे दावों की पोल खुल सके। इसके अलावा लोग स्कूलों की सेल्फी और वीडियो वाट्सएप नंबर 8800026100 के माध्यम से आप को भी भेज सकते हैं। इन वीडियो और सेल्फी को आप खुद मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री तक पहुंचाएगी। वहीं, आप प्रवक्ता संजय भट्ट ने कहा कि पिछले 20 साल में उत्तराखंड की शिक्षा व्यवस्था गर्त में पहुंच गई है। पहाड़ी क्षेत्रों के स्कूलों में अध्यापक नहीं है। बच्चों की कमी के चलते कई स्कूल बंद किए जा चुके हैं और कई बंद होने की कगार पर हैं।

यह भी पढ़ें- Dehradun Nagar Nigam: कार्यकारिणी में चार भाजपा और दो कांग्रेस पार्षदों को जगह, ये सदस्य हुए बाहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.