जागरण संवाददाता, देहरादून : आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी ने कहा कि आप का हर गांव कोरोना मुक्त अभियान पहाड़ों में जोर पकड़ रहा है। कहा कि आप कार्यकत्र्ता गांव-गांव जाकर ग्रामीणों की सेहत की जांच कर रहे हैं।

अमित जोशी ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि इस अभियान के तहत अभी तक प्रदेश में कई लोग लाभान्वित हो चुके हैं। अभियान से जुड़े आप कार्यकत्र्ता आमजन का आक्सीजन लेवल, तापमान जांच करने के बाद उन्हें डाक्टर के परामर्श के साथ ही दवा और जरूरी सामान भी वितरित कर रहे हैं। बताया कि ये अभियान प्रदेश में तब तक जारी रहेगा जब तक हर घर, हर व्यक्ति कोरोना से मुक्त ना हो जाए।

सफाईकर्मियों की अनदेखी के विरोध में किया प्रदर्शन

 मसूरी: अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युवजन समाज के कार्यकत्र्ताओं ने नगर पालिका व अस्पतालों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए उप जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया। इसके बाद संगठन ने उप जिलाधिकारी के माध्यम से आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

बुधवार को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विकास चौहान और मसूरी प्रभारी माधुरी टम्टा के नेतृत्व में कार्यकत्र्ता कचहरी परिसर स्थित उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद संगठन की तरफ से उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया। जिसमें कहा गया है कि नगर पालिका व अस्पतालों में सफाई कर्मचारियों से लगातार जोखिम भरे कार्य कराए जाने के बावजूद उन्हें किसी प्रकार के सुरक्षा उपकरण नहीं दिए जा रहे हैं। वह कंधे में सैनिटाइजर स्प्रे मशीन टांगकर बिना किसी सुरक्षा उपकरण के कोरोना संक्रमितों के घर और अस्पतालों में सैनिटाइजेशन कर रहे हैैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुटी भाजपा, इनपर रहेगा फोकस

संगठन ने सफाई कर्मचारियों को यथाशीघ्र सुरक्षा किट प्रदान करने, सभी सफाई कर्मचारियों का बीमा कराने, बीमार कर्मचारियों का इलाज निश्शुल्क कराने और उत्तर प्रदेश की तर्ज पर कार्य के दौरान किसी सफाईकर्मी की मौत होने पर उसके आश्रितों को 30 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने का शासनादेश जारी करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि शीघ्र ही कर्मचारियों की इन मांगों पर निर्णय नहीं लिया गया तो प्रदेश स्तर पर सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालो में संगठन के प्रदेश महामंत्री विनोद कुमार, मसूरी शहर अध्यक्ष भरत लाल, रमेश लाल टम्टा, अजय कुमार, सलमा खान, दीपक कुमार, नजीर अहमद आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- कैबिनेट बैठक: माता पिता को खोने वाले बच्‍चों की जिम्‍मेदारी लेगी सरकार, वात्सल्य योजना को मंजूरी

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sumit Kumar