Move to Jagran APP

व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकेज करे घोषित, आम आदमी पार्टी ने सरकार से की मांग

आम आदमी पार्टी ने कोविड कर्फ्यू में ढील देकर बाजार खुलवाने तथा तंगी से जूझ रहे व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकज घोषित करने की मांग की है। आम आदमी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी डॉ. राजे सिंह नेगी ने कहा कि उत्तराखंड में भी कोविड-19 लहर कमजोर पड़ चुकी है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 05:51 PM (IST)
व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकेज करे घोषित, आम आदमी पार्टी ने सरकार से की मांग
आम आदमी पार्टी ने व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकज घोषित करने की मांग की है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आम आदमी पार्टी ने कोविड कर्फ्यू में ढील देकर बाजार खुलवाने, तंगी से जूझ रहे व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकज घोषित करने की मांग की है। आम आदमी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी डॉ. राजे सिंह नेगी ने कहा कि देशभर के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोविड-19 लहर कमजोर पड़ चुकी है। संक्रमितो की संख्या में निरंतर तेजी के साथ आ रही गिरावट के बाद सरकार को कोविड कफ्र्यू खुलवाने के बारे में तत्काल निर्णय लेने की जरूरत है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में भी व्यापारी वर्ग पिछले सवा साल से कोरोना की मार झेल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में दुकानों की तालाबंदी से उनकी स्थिति और नाजुक हुई है। सरकार को व्यापारियों की समस्याओं का स्वत: संज्ञान लेने की जरूरत है। अब जब पूरा देश अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए व्यापारियों की तरफ देख रहा है ऐसे समय में उत्तराखंड सरकार को भी व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए आगे आना चाहिए।

ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं लगी वैक्सीन

लैंसडौन: अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव ज्योति रौतेला ने आरोप लगाया कि कई ग्रामीण क्षेत्रों में अभी तक कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य शुरू ही नहीं हुआ है। उन्होंने केंद्र सरकार को आपदा में अवसर न ढूंढऩे की नसीहत दी।

यह भी पढ़ें- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह का पुलिस कर्मियों के समर्थन में सीएम को पत्र

गुरूवार को ज्योति छावनी परिषद चिकित्सालय पहुंची और चिकित्सालय की रेजीडेंट महिला चिकित्साधिकारी डा.मनीषा अग्रवाल की मौजूदगी में अस्पताल को सेनीटाइजर, बेपोराइजर, आक्सीमीटर का वितरण किया। उन्होंने केंद्र सरकार की तैयारियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार आम जनता को वैक्सीन देने में नाकाम साबित हुई है। उत्तराखंड के कई ग्रामीण क्षेत्रों में तो अभी तक वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। साथ ही प्रदेश में अप्रवासियों को रोजगार नहीं मिल पा रहा। इस दौरान युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष सौरभ नेगी, गौरव पुंडीर, शैलेश मौजूद थे। ज्योति ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जहरीखाल में भी सामान वितरित किया।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस का आरोप, कोरोना वायरस से सुरक्षा में विस्थापित क्षेत्र की हो रही अनदेखी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.