जागरण संवाददाता, देहरादून : शादी का झांसा देकर बिजनौर के एक युवक ने दून की महिला के साथ कई बार दुष्कर्म किया। गर्भवती होने पर उसने महिला पर गर्भपात करवाने का भी दबाव बनाया और इन्कार करने पर उसे जान से मारने की कोशिश की। कैंट कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कैंट कोतवाली निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट के अनुसार, क्षेत्र की रहने वाली एक महिला अपने पति से अलग रहती है और उसके बच्चे भी हैं। ठेहरपुर जिला बिजनौर का रहने वाला राकिब उनके घर के पास कमरा किराये पर लेकर रहता है। वर्ष 2021 में दोनों के बीच दोस्ती हो गई और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। उसने महिला के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। इसके बाद राकिब महिला को इधर-उधर घुमाने भी ले जाने लगा।

इस दौरान उसने कई बार शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की, लेकिन महिला ने शादी के बाद संबंध बनाने की बात कही। फरवरी 2021 में आरोपित ने महिला को अपने स्वजन से मिलवाने की बात कही, लेकिन मिलवाया नहीं। इसी बीच वह महिला को घंटाघर के निकट एक होटल में लेकर गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसने महिला की वीडियो व फोटो ले ली।

इसके बाद वह अक्सर ब्लैकमेल करके उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस साल अप्रैल महीने में जब महिला की तबीयत खराब हुई तो उसने यह बात राकिब को बताई। जांच में पता चला कि महिला दो महीने की गर्भवती है। महिला ने जब आरोपित से शादी करने की बात कही तो उसने इन्कार करते हुए गर्भपात कराने को कहा। महिला ने गर्भपात करने से इन्कार किया तो आरोपित ने उसे जान से मारने की कोशिश की। महिला ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। इंस्पेक्टर बिष्ट ने बताया कि आरोपित राकिब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में कई साल रहा था आतंकी इदरीश, अब करीबियों की कुंडली खंगाल रहा खुफिया तंत्र

Edited By: Sumit Kumar