देहरादून, जेएनएन। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 96 अमेरिकी नागरिकों को लेकर शाम सात बजकर 15 मिनट पर एयर इंडिया के विशेष फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना हुई।

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि 25 मार्च से जौलीग्रांट एयरपोर्ट में सभी फ्लाइटे बंद हैं, लेकिन सोमवार को 96 अमेरिकी नागरिकों को ले जाने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट शाम 6:20 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची। सभी नागरिकों को लेकर शाम 7:15 बजे फ्लाइट ने उड़ान भरी। उन्होंने बताया कि दिल्ली से जहाज में अमेरिका दूतावास के एक अधिकारी भी आए थे। 

निदेशक ने बताया कि दिल्ली भेजे गए अमेरिकी नागरिकों में ऋषिकेश के थाना मुनिकीरेती व लक्ष्मणझूला क्षेत्र से 60, मसूरी से छह छात्रों सहित 16 नागरिकों और शेष देहरादून से थे। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर सभी अमेरिकी नागरिकों की थर्मल स्कैनिंग सहित सभी औपचारिकता पूरी करने के बाद उन्हें दिल्ली रवाना किया गया।

लेखपाल के चाचा को कोरोना, ऋषिकेश तहसील में हड़कंप

तब्लीगी जमात से लौटे एक व्यक्ति को कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने के बाद डोईवाला के झबरावाला गांव को लॉक कर दिया गया है। संक्रमित व्यक्ति का भतीजा ऋषिकेश तहसील में लेखपाल है। यह जानकारी तहसील में पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया।

डोईवाला तहसील के झबरावाला गांव में जमात से लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रशासन ने इस गांव को लॉक कर दिया है। जांच में पता चला कि इनमें से एक व्यक्ति का भतीजा ऋषिकेश तहसील में लेखपाल हैं और उनके पास रायवाला और छिद्दरवाला क्षेत्र में राहत सामग्री वितरण की जिम्मेदारी है। अब तक लेखपाल हजारों लोगों को राहत सामग्री बांट चुका है। डोईवाला तहसील से यह जानकारी एसडीएम ऋषिकेश प्रेमलाल को दी गई। उक्त गांव को लॉक करने के बाद यह लेखपाल काम पर नहीं पहुंच पाए हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: ऋषिकेश से 41 विदेशियों को भेजा गया अपने अपने दूतावास

सोमवार को उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, तीन लेखपाल, चार अमीन, उप जिलाधिकारी के पेशगार, गनर व अन्य सभी कर्मचारियों को स्वास्थ्य परिक्षण के लिए एम्स ऋषिकेश ले जाया गया। जहां इन सभी का चिकित्सीय परीक्षण किया गया। प्रथम दृष्टया जांच में अभी सब कुछ ठीक मिला है। उप जिलाधिकारी डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि अब तक की जानकारी के अनुसार यह लेखपाल अपने चाचा से नहीं मिला है। फिर भी एहतियात के तौर पर सभी तरह की सावधानी बरती जा रही है।

यह भी  पढ़ें: Coronavirus: 92 विदेशी नागरिकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद भेजा गया दिल्ली दूतावास

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस