देहरादून, जेएनएन। निर्वाचन प्रणाली की गतिविधियां जोर पकड़ने लगी हैं और पहले चरण की कई तैयारियों को अंजाम दे दिया गया है। इसी कड़ी में देहरादून जिले के सभी 10 सहायक निर्वाचन अधिकारियों को ईवीएम (कंट्रोल व बैलेट यूनिट) समेत वीवीपैट सौंप दिए गए हैं। 

कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी में जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरुगेशन की देखरेख व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम व वीवीपैट का रेंडमाइजेशन किया गया। ताकि किसी भी मशीन का आवंटन पिक एंड चूज के आधार पर न किया जा सके। इसके बाद महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में मशीनों का आवंटन किया गया।  

ईवीएम के नोडल अधिकारी निरंजनपुर स्थित आइटीआइ के प्रधानाचार्य अनिल सिंह ने बताया कि एआरओ को 2243 कंट्रोल यूनिट (सीयू) व इतने ही बैलेट यूनिट (बीयू) समेत 2344 वीवीपैट दिए गए हैं। वीवीपैट को पहली बार अमल में लाया जा रहा है। इसलिए इन्हें ईवीएम से अधिक संख्या में आवंटन किया गया है। इसके बाद अब दूसरे व अंतिम चरण के रेंडमाइजेशन में बूथों में वोटिंग मशीनों को वितरित किया जाएगा। इस प्रक्रिया को सभी आरओ अपने-अपने स्तर पर पूरा करेंगे। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी और अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रामजीशरण शर्मा आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें: राहुल की टीम में बढ़ गई उत्तराखंड की हिस्सेदारी, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भाजपा प्रत्याशियों के टिकट फाइनल, केंद्रीय नेतृत्व ने किया इन नामों का एलान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में प्रियंका के रोड शो भरेंगे कांग्रेसियों में नया जोश

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस