Move to Jagran APP

Dehradun Coronavirus Update: देहरादून में 15 जवानों सहित 58 संक्रमित, जिले में कुल आंकड़ा पहुंचा 1107

रविवार को भी जिले में कोरोना के 58 नए मामले सामने आए। अब तक जिले में कोरोना के 1107 मामले आ चुके हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 10:43 AM (IST)
Dehradun Coronavirus Update: देहरादून में 15 जवानों सहित 58 संक्रमित,  जिले में कुल आंकड़ा पहुंचा 1107
Dehradun Coronavirus Update: देहरादून में 15 जवानों सहित 58 संक्रमित, जिले में कुल आंकड़ा पहुंचा 1107

देहरादून, जेएनएन। Dehradun Coronavirus Update कोरोना के मोर्चे पर दून की चिंता और चुनौतियां बढ़ रही हैं। अब यहां हर रोज बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। रविवार को भी जिले में कोरोना के 58 नए मामले सामने आए। अब तक जिले में कोरोना के 1107 मामले आ चुके हैं। जिनमें 762 स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 291 एक्टिव केस हैं और 25 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमित 29 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि रविवार को सेना और सीआइएसएफ के 15 जवानों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी विभिन्न राज्यों से वापस लौटे हैं और इन्हें क्वारंटाइन किया गया था। सभी की हालत सामान्य है। इसके अलावा एक निजी अस्पताल की नर्स, दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल का सफाई कर्मचारी, माजरा निवासी व्यक्ति, दून अस्पताल में पहले से भर्ती सात मरीज, सेलाकुई की एक कंपनी के छह कर्मचारी, डोईवाला और गुज्जरवाला के दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

11 मामले एम्स ऋषिकेश के भी हैं। जो लोग पॉजिटिव आए हैं, वो बिहार, बंगाल, यूपी, दिल्ली आदि जगहों से लौटे हैं। वहीं, मच्छी बाजार के कपड़ा व्यापारी के संपर्क में आए पांच लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इनमें उनकी पत्नी-बेटा भी शामिल है। व्यापारी के यहां काम करने वाली एक महिला कर्मचारी पहले ही संक्रमित आ चुकी है। इसके अलावा एक निजी अस्पताल की डॉक्टर और उनके बेटे के बाद अब नर्सिंग स्टाफ भी संक्रमित मिला है।

सेना के बढ़ते मामलों से सिस्‍टम अलर्ट

दून में सेना के जवान बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पर अपनी चिंता जता चुके हैं। इसे लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट है। जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला खुद सैन्य प्रशासन के संपर्क में है और उनसे हर स्थिति का अपडेट ले रहे हैं। यही नहीं वह स्वयं कई बार सेना अस्पताल का दौरा कर चुके हैं। उनका कहना है कि अस्पताल में भर्ती सभी जवानों की स्थिति सामान्य है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में हिंदुस्तान यूनिलीवर में 220 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या

दून में सेना में सवा सौ के करीब जवान संक्रमित हो चुके हैं। इतने मामले आने के बाद खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात कर इस बारे में जानकारी ली है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जो जवान संक्रमित हुए हैं, वह विभिन्न राज्यों से यूनिट ज्वाइन करने लौटे हैं। सैन्य प्रशासन इस मामले में बड़ी तत्परता से काम कर रहा है। बाहर से आने वाले जवानों को नियमानुसार क्वारंटाइन किया गया है। उनके परिजनों को भी अलग ही रखा है। संक्रमण रोकेने के लिए सेना के स्तर से ही क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। वहीं अस्पताल में तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच किट भी सेना को उपलब्ध कराई गई हैं। सीएमओ ने बताया कि चिंता की कोई बात नहीं हैं। सेना के जवानों एवं उनके परिवारों के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह संवेदनशील है। उनके स्वास्थ्य पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में सर्विलांस और सैंपलिंग में हुई बढ़ोतरी, सीएम ने कहा- नियंत्रण में है स्थिति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.