Move to Jagran APP

खुद को फौजी बताकर एक ठग ने स्कूटी बेचने के नाम पर ठगे 55 हजार रुपये

खुद को फौजी बताकर एक ठग ने स्कूटी बेचने के नाम पर व्यक्ति से 55 हजार रुपये ठग लिए। क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। टर्नर रोड क्लेमेटनटाउन निवासी सोनू ने बताया कि उन्होंने ओएलएक्स पर विज्ञापन देख स्कूटी पसंद की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 12:30 PM (IST)
खुद को फौजी बताकर एक ठग ने स्कूटी बेचने के नाम पर ठगे 55 हजार रुपये
खुद को फौजी बताकर एक ठग ने स्कूटी बेचने के नाम पर व्यक्ति से 55 हजार रुपये ठग लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। खुद को फौजी बताकर एक ठग ने स्कूटी बेचने के नाम पर व्यक्ति से 55 हजार रुपये ठग लिए। क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। टर्नर रोड क्लेमेटनटाउन निवासी सोनू ने बताया कि उन्होंने ओएलएक्स पर विज्ञापन देख स्कूटी पसंद की। विज्ञापन से मोबाइल नंबर निकालकर उस पर संपर्क किया। व्यक्ति ने कहा कि वह फौज में और आगरा कैंट में रहता है। ठग ने अपना नाम अनवीर बताया और अपने दस्तावेज भी भेजे। आरोपित ने अलग-अलग खर्चों के रूप में 55 हजार रुपये ले लिए। इसके बाद भी पैसे की मांग कर रहा था। शक होने पर सोनू ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम थाने में की। 

loksabha election banner

किटी संचालिका ने 25 महिलाओं से की ठगी

किटी के नाम पर महिलाओं से ठगी करने के मामले में नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने किटी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एमडीडीए कॉलोनी, केदारपुरम निवासी प्रीत सकलानी ने बताया कि पूनम रानी उर्फ रिंपी मच्छी बाजार में किटी कमेटी चलाती है। महिला प्रतिमाह एक हजार रुपये जमा करवाती थी। पूनम रानी ने पीड़ि‍त प्रीत सकलानी सहित 25 अन्य महिलाओं को भी किटी का सदस्य बनाया। किटी की समयविधि पूरी होने के बाद आरोपित महिला पैसे लौटाने से मुकर गई। बाद में उसने सभी महिलाओं को एक-एक कड़ा दे दिया, जोकि नकली निकला। इंस्पेक्टर राकेश गुसांई ने बताया कि पूनम रानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें-विदेशी नागरिकों के साथ ठगी करने वाला एक और गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.