Move to Jagran APP

ऋषिकेश: धरातल पर उतरी ढोसण पेयजल योजना, 50 परिवारों को पेयजल और सिंचाई के लिए होगा फायदा

यमकेश्वर के ग्राम ढोसण में विधायक रितु खंडूड़ी ने ढोसण पेयजल योजना का लोकार्पण किया। इस योजना से गांव के लगभग 50 परिवारों को पेयजल और सिंचाई के लिए फायदा होगा। यमकेश्वर विधायक ने कहा की अगर विकास की जिद हो तो कोई भी कार्य मुश्किल नही होता।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 02:13 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 02:13 PM (IST)
ऋषिकेश: धरातल पर उतरी ढोसण पेयजल योजना, 50 परिवारों को पेयजल और सिंचाई के लिए होगा फायदा
ऋषिकेश: धरातल पर उतरी ढोसण पेयजल योजना। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। यमकेश्वर के ग्राम ढोसण में विधायक रितु खंडूड़ी ने ढोसण पेयजल योजना का लोकार्पण किया। इस योजना से गांव के लगभग 50 परिवारों को पेयजल और सिंचाई के लिए फायदा होगा। इस अवसर पर यमकेश्वर विधायक ने कहा की अगर विकास की जिद हो तो कोई भी कार्य मुश्किल नही होता और इस पेजयल योजना को बनाकर ढोसण गांव के ग्रामीणों ने एक मिसाल पेश की है। 

loksabha election banner

विधायक रितु खंडूड़ी ने कहा कि जब उनको इस पेयजल योजना के बारे में बताया गया तो उन्होंने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया और पेयजल के लिए छह लाख की विधायक निधि स्वीकृत की। स्वयं ग्रामीणों ने भी इस योजना के लिए धनराशि एकत्रित की। आज हम सबके सामने यह पेयजल योजना बनकर तैयार है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य हरदीप कैंतुरा ने बताया कि गांव में पहले पानी की काफी टिकट रहती थी। पर अब ढोसण पेयजल योजना से हर घर में पानी पहुंच चुका है। इस अवसर पर युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष नीरज कुकरेती,मंडल अध्यक्ष युवा मोर्चा सुरजीत राणा, विधायक प्रतिनिधि विनोद जुगलान, यमकेश्वर मंडल महामंत्री बिजेंद्र बिष्ट, हरेंद्र रौथाण, अलकेश कुकरेती आदि ग्रामीण मौजूद थे।

पूर्णानंद से रामझूला घाट तक चलाया स्वच्छता अभियान

नगर पालिका परिषद ढालवाला-मुनिकीरेती और क्रेजी फेडरेशन की ओर से मुनिकीरेती गंगा घाट पर वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया। सोमवार को मुनिकीरेती में पूर्णानंद घाट से रामझूला गंगा घाट तक स्वच्छता अभियान चलाया गया। इससे पहले पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने नागरिकों को स्वच्छता और मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने नागरिकों से स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 अभियान में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की।

अभियान में ओंकारानंद इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट ऑफ टेक्नोलॉजी के अध्यापक और छात्र-छात्राओं ने शिरकत की। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी बद्री प्रसाद भट्ट, क्रेजी फेडरेशन अध्यक्ष मनीष डिमरी, ओआइएमटी प्रबंधक प्रमोद उनियाल, सफाई निरीक्षक भूपेंद्र पंवार, स्वास्थ्य लिपिक दीपक कुमार, बीएलओ कल्याण सिंह, प्रकाश अवस्थी, शंकर नौटियाल, युगल ध्यानी, सफाई नायक राजू, मायाराम आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- नलकूप खराब होने से हल्‍द्वानी से लेकर गांव के 10 हजार लोग प्यासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.