Move to Jagran APP

जौनसार-पछवादून में 4568 नागरिकों को लगा कोरोनारोधी टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर

जौनसार-बावर और पछवादून से जुड़े चकराता कालसी विकासनगर व सहसपुर में कुल 4568 नागरिकों को कोरोना की डोज मिली। सीएचसी चकराता के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. नरेंद्र चौहान व डा. अभिमन्यु राठौर ने कहा प्रखंड से जुड़े विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों और मोबाइन टीम के माध्यम से टीकाकरण अभियान चला।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 02:05 PM (IST)
जौनसार-पछवादून में 4568 नागरिकों को लगा कोरोनारोधी टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर
रावना-पाटी में ग्रामीणों का वैक्सीनेशन करती स्वास्थ्य कर्मी। जागरण

संवाद सूत्र, चकराता। राष्ट्रीय टीकाकरण महाभियान में जौनसार-बावर और पछवादून से जुड़े चकराता, कालसी, विकासनगर व सहसपुर में कुल 4568 नागरिकों को कोरोना की डोज मिली। सीएचसी चकराता के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. नरेंद्र चौहान व डा. अभिमन्यु राठौर ने कहा प्रखंड से जुड़े विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों और मोबाइन टीम के माध्यम से शनिवार-रविवार चले टीकाकरण अभियान में कुल 750 ग्रामीणों का वैक्सीनेशन किया गया।

loksabha election banner

पीएचसी कालसी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. गरिमा भट्ट ने कहा ब्लाक क्षेत्र में बने सात केंद्रों और मोबाइल टीम के माध्यम से कुल 798 व्यक्तियों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. विजय सिंह ने कहा पछवादून के विकासनगर प्रखंड में चल रहे टीकाकरण अभियान में कुल 1898 नागरिकों का वैक्सीनेशन हुआ। सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. विनीता सयाना ने कहा प्रखंड से जुड़े विभिन्न केंद्रों में दो दिन चले टीकाकरण अभियान में कुल 1122 व्यक्तियों को कोरोना की डोज दी गई। इसमें 18 से 44 वर्ष के युवा और इससे अधिक आयु वाले लोग शामिल रहे।

1760 की जांच में 12 लोग कोरोना संक्रमित मिले

पछवादून में 1760 लोग की कोविड-19 जांच में 12 लोग कोरोना संक्रमित मिले। एसडीएच विकासनगर के सीएमएस डा. विजय सिंह ने कहा विकासगनर क्षेत्र में कुल 281 व्यक्तियों की कोरोना जांच में चार लोग संक्रमित मिले। सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. विनीता सयाना ने कहा प्रखंड से जुड़े इलाके में चल रही स्वास्थ्य विभाग टीम की जांच में कुल 618 लोगों की जांच की गई। इसमें आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

सीएचसी चकराता के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. नरेंद्र चौहान, पीएचसी कालसी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. गरिमा भट्ट व पीएचसी त्यूणी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. नरेंद्र राणा ने कहा जौनसार-बावर के विभिन्न ग्रामीण इलाके में कुल 861 व्यक्तियों की जांच हुई। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस तरह सहसपुर व विकासनगर में कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में होम आइसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 78 मामले, दो मरीजों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.