Move to Jagran APP

देहरादून में दुपहिया पर दोनों सवारियों के हेलमेट ना पहनने पर 45 वाहनों का चालान

परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने दुपहिया पर दोनों सवारियों के हेलमेट ना पहने होने पर 45 वाहनों का चालान किया। आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को टीमों ने सभी मुख्य राजमार्गों पर चेकिंग अभियान चलाया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST)
देहरादून में दुपहिया पर दोनों सवारियों के हेलमेट ना पहनने पर 45 वाहनों का चालान
कोविड कर्फ्यू के दौरान घंटाघर के समीप वाहन चालक का चालान काटता पुलिसकर्मी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने दुपहिया पर दोनों सवारियों के हेलमेट ना पहने होने पर 45 वाहनों का चालान किया। आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को टीमों ने सभी मुख्य राजमार्गों पर चेकिंग अभियान चलाया।

loksabha election banner

जनपद में दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के मकसद से अब दुपहिया पर दोनों सवारियों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया गया है। हालांकि, यह नियम पहले से लागू था, लेकिन व्यवहारिकता के मद्देनजर परिवहन विभाग और पुलिस इस पर कार्रवाई नहीं करते थे। तीन दिन पहले जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सड़क हादसों पर नाराजगी जताई थी। जिसके बाद से परिवहन विभाग और पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को हेलमेट के अलावा 30 चालान वाहन का बीमा ना होने पर और 24 चालान प्रदूषण प्रमाण पत्र ना होने पर किये गए। इस दौरान दो चालान वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने पर किये गए, जबकि एक वाहन सीज किया गया। अन्य नियम तोड़ने पर 61 वाहनों के चालान अलग से किये गए। कार्रवाई गढ़ीकैन्ट, आशारोड़ी, अम्बिवाला, प्रेमनगर, मेहुवाला, आईएसबीटी फ्लाईओवर आदि मार्गों पर की गई।

मसूरी पुलिस ने 32 लोग के किए चालान

शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन, मास्क न पहनने और यातायात के नियमों को तोडऩे वाले व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 32 लोग के चालान किए। साथ ही 48 सौ रुपये अर्थदंड वसूला। पुलिस के अनुसार, शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 28, मास्क न पहनने पर दो, यातायात के नियम का उल्लंघन करने पर दो लोग के खिलाफ कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें-मसूरी में अवैध हथियार और कच्ची शराब के साथ आरोपित को पकड़ा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.