Move to Jagran APP

400 महिलाओं को दिए उज्ज्वला कनेक्शन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत हरबर्टपुर क्षेत्र में गरीबी रेखा से

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 07:39 PM (IST)
400 महिलाओं को दिए उज्ज्वला कनेक्शन
400 महिलाओं को दिए उज्ज्वला कनेक्शन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत हरबर्टपुर क्षेत्र में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले 400 परिवारों को निश्शुल्क रसोई गैस कनेक्शन बांटे गए। इस मौके पर भाजपा नेत्री नीरू देवी ने केंद्र सरकार की उज्जवला योजना की विस्तार से जानकारी दी। बताया कि प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी योजना से गरीब महिलाओं को लकड़ी के चूल्हे से निजात मिल रही है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लगातार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों परिवारों को निश्शुल्क गैस कनेक्शन की सौगात दी जा रही है। सोमवार को भी हरबर्टपुर क्षेत्र में 400 परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित किए गए। इस मौके पर भाजपा नेत्री नीरू देवी ने महिलाओं को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। कहा लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाने से महिलाओं को सांस और आंखों की बीमारियों का खतरा बना रहता है। प्रधानमंत्री ने खुद ये हालत देखे हैं और वे महिलाओं की पीड़ा को समझते हैं। इसी वजह से उन्होंने गरीब परिवारों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उज्ज्वला योजना भी प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी येाजना है। कहा कि प्रत्येक परिवार के जीवन स्तर में सुधार लाना भाजपा सरकार का लक्ष्य है।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत निश्शुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिए जाने से पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा मिलेगा। रसोई के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लकड़ी का दोहन नहीं होगा। बताया कि शीघ्र ही अन्य चिह्नित ग्रामीण परिवारों को निश्शुल्क रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए जायेंगे। इस मौके पर जीवन भट्ट, राधा देवी, सरोज देवी, पूनम कोठारी, बाला देवी, शाहजहां, अमरप्रीत कौर, बाला देवी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.