Move to Jagran APP

बिजली बिल के आनलाइन भुगतान के नाम पर 29 हजार ठगे, साइबर क्राइम सेल ने इस तरह वापस कराई रकम

पुलिस के अनुसार इसी 20 मई को सरस्वती विहार निवासी रमेश चंद्र जुयाल को एक व्यक्ति का फोन आया। उसने कहा कि उनका बिजली का बिल बकाया है जिसका भुगतान शीघ्र करना होगा। आरोपित ने उन्हें आनलाइन माध्यम से बिल भुगतान करने को कहा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 04:31 PM (IST)
बिजली बिल के आनलाइन भुगतान के नाम पर 29 हजार ठगे, साइबर क्राइम सेल ने इस तरह वापस कराई रकम
बिजली का बिल आनलाइन जमा कराने का झांसा देकर साइबर ठग ने 29 हजार रुपये की ठगी कर ली।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून के एक व्यक्ति को बिजली का बिल आनलाइन जमा कराने का झांसा देकर साइबर ठग ने 29 हजार रुपये की ठगी कर ली। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम सेल ने पीडि़त की रकम वापस करा दी है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, इसी 20 मई को सरस्वती विहार निवासी रमेश चंद्र जुयाल को एक व्यक्ति का फोन आया। उसने कहा कि उनका बिजली का बिल बकाया है, जिसका भुगतान शीघ्र करना होगा। आरोपित ने उन्हें आनलाइन माध्यम से बिल भुगतान करने को कहा। इसके लिए पीडि़त के वाट्सएप नंबर पर एक लिंक भेजा और उसे क्लिक करने को कहा। पीडि़त ने जैसे ही लिंक को क्लिक किया उनके बैंक खाते से 29 हजार रुपये कट गए।

पुलिस उपाधीक्षक स्पेशल आपरेशन नीरज सेमवाल के निर्देश पर साइबर क्राइम सेल प्रभारी सतबीर बिष्ट ने मामले की जांच की। इस दौरान संबंधित पेमेंट गेटवे से समन्वय कर तत्काल पूरी धनराशि पीडि़त के खाते में वापस करवाई गई।

उधर, बीती 18 मई को करनपुर निवासी अशोक कुमार सहगल ने आइफोन खोने की शिकायत दर्ज कराई। साइबर क्राइम सेल ने त्वरित कार्रवाई कर सर्विलांस के माध्यम से फोन की लोकेशन प्राप्त की और फोन ढूंढकर पीडि़त को लौटा दिया।

यह भी पढ़ें- Haridwar News: बूढ़े मां-बाप को तंग करने वाले बेटों को घर खाली करने के एसडीएम कोर्ट ने दिए आदेश

जिला अस्पताल के डाक्टर पर हमले में मुकदमा दर्ज

कोरोनेशन जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डाक्टर मनीष शर्मा पर जानलेवा हमले के मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है। डाक्टर मनीष अपने घर के पास टहल रहे थे। तभी उन पर व उनके दोस्त पर हमला किया गया।

पटेलनगर कोतवाली पुलिस के मुताबिक, डाक्टर मनीष शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई है। कहा कि सोमवार को वह कारगी चौक के पास टहल रहे थे। इस दौरान राजकुमार राणा अपने मित्र के साथ खड़े थे। बताया कि आपस में बात हो रही थी। इसी दौरान राजकुमार राणा और उनके दोस्त सिद्धार्थ ने बदसलूखी करते हुए उनके साथ हाथापाई की। डाक्टर मनीष शर्मा का कहना है कि इस बीच उनके दोस्त डाक्टर अक्षत ने आरोपितों को रोकने का प्रयास किया। तभी उनके सिर व पैर पर बोतल व लाठी-डंडों से जान से मारने की नीयत से वार किया गया। जिससे वे घायल हो गए।

यह भी पढ़ें-Haridwar Crime News: गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों पर हमला, साथियों को छुड़ा ले गए बदमाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.