Move to Jagran APP

दून विवि में छात्र सोसायटी के चुनाव, 28 प्रतिनिधि निर्वाचित

दून विश्वविद्यालय में छात्र सोसायटी चुनाव हुए। जिसमें आठ स्कूलों के 28 प्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 05:40 PM (IST)
दून विवि में छात्र सोसायटी के चुनाव, 28 प्रतिनिधि निर्वाचित
दून विवि में छात्र सोसायटी के चुनाव, 28 प्रतिनिधि निर्वाचित

देहरादून, [जेएनएन]: दून विवि में छात्र सोसायटी के चुनाव में आठ स्कूलों के 28 प्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों को विवि सभागार में शपथ दिलाई गई। इस दौरान बताया गया कि निर्वाचित प्रतिनिधि अब छात्र परिषद के चुनाव में प्रतिभाग करेंगे।

loksabha election banner

प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव के शोरगुल के बीच दून विवि में छात्र परिषद के लिए स्कूल सोसायटी के चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए। यहां आठ स्कूलों के स्नातक और स्नातकोत्तर में दो-दो प्रतिनिधि के लिए 48 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। सुबह नौ बजे से एक बजे तक अलग-अलग स्कूलों में मतदान हुआ। इस दौरान आठ स्कूलों में पंजीकृत 1709 में से 1317 छात्र-छात्राओं ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान संपन्न होने के बाद तीन बजे से मतगणना शुरू हुई। शाम करीब पांच बजे विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की गई।

यूनिवर्सिटी सभागार में कुलपति डॉ.सीएस नौटियाल ने नवनिर्वाचित सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में सदैव सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। रचनात्मक कार्यों में सहभागिता से तरक्की के द्वार खुलते हैं। उन्होंने शैक्षिक उन्नयन में छात्र-छात्राओं की सहभागिता जरूरी बताई। इससे पहले मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. एचसी पुरोहित ने विजयी प्रत्याशियों और उनके प्रतिद्वंद्वियों को मिले वोट की जानकारी दी। इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ. एमएस मंद्रवाल, डिप्टी रजिस्ट्रार दुर्गेश डिमरी, नरेंद्र लाल, दिनेश पुरोहित, प्रशांत मेहता, संदीप रावत, मदनमोहन उपाध्याय, प्रो. हर्ष डोभाल, डॉ. शिखा अहमद, डॉ. प्राची पाठक, डॉ. आशीष कुमार, डॉ. चंद्रिका कुमार आदि मौजूद रहे।

चुनाव को लेकर भिड़ गए प्रत्याशी 

दून विश्वविद्यालय में फिजिकल साइंस के चुनाव के दौरान दो प्रत्याशी आपस में भिड़ गए। कहासुनी के साथ दोनों के बीच धक्का-मुक्की हो गई। इस पर प्रशासन ने पुलिस फोर्स मौके पर बुलाई। बाइपास चौकी इंचार्ज योगेश पांडेय के साथ फोर्स ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। इस दौरान पूरे चुनाव तक परिसर में पुलिस तैनात की गई। हालांकि पर्यवेक्षक उमेशचंद्र राय ने बताया कि इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। यूनिवर्सिटी प्रशासन भी ऐसी घटना को लेकर कोई लिखित शिकायत से इन्कार कर रहा है।

छात्र परिषद के लिए आज नामांकन

स्कूल सोसायटी के चुनाव में निर्वाचित 28 प्रतिनिधियों के बीच छात्र परिषद का चुनाव होगा। इसके लिए गुरुवार को नामांकन और आठ सितंबर को मतदान होगा। इसके बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष पद पर निर्वाचन होगा।

स्कूल सोसायटी में ये रहे विजय

स्कूल ऑफ मैनेजमेंट

यूजी

छात्र,         वोट

शुभम मेहरा,74

रोहन सरीन,51

पीजी

मोइज खान,47

विप्लव गुरु,43

स्कूल ऑफ लैंग्वेज

यूजी

ऐश्वर्य के सिंह,152

सुमित पंवार,129

पीजी

उर्वशी,23

अभिनंदन गर्ग,33

स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन

यूजी

अभिषेक थलवाल,निर्विरोध 

नक्षत्रा चड्ढा,निर्विरोध

पीजी

विकास बागरी,29

अतुल कुमार,30

स्कूल ऑफ एनवॉयरमेंट साइंस

पीजी

नेहा पांडेय,45

गौरव नेगी,37

स्कूल ऑफ डिजाइन

यूजी

मृणाली,39

मनिल कंडवाल,33

स्कूल ऑफ सोशल साइंस 

यूजी

आशुतोष श्रीवास्तव,60

काव्य जैन,66

पीजी

सान्या गुप्ता,23

तृप्ति नेगी,24

स्कूल ऑफ फिजिकल साइंस 

यूजी

दिव्यांश देवरानी,133

बबलू कुमार सिंह,138

पीजी

अमित राणा,निर्विरोध

अमन रावत,निर्विरोध

स्कूल ऑफ टेक्निोलॉजी 

यूजी

राहुल धीमान,निर्विरोध

सुमेंद्र भंडारी निर्विरोध 

पीजी

नितिन रावत,10

हिमांशु पोखरियाल,11

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव का महासंग्राम, तीन महाविद्यालयों में भरे गए नामांकन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सभी महाविद्यालयों में आठ सितंबर को छात्रसंघ चुनाव

यह भी पढ़ें: चोबट्टाखाल में कॉलेज की छत पर चढ़े छात्र तो झुका कॉलेज प्रशासन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.