Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में 26 ने दी कोरोना को मात, नौ नए संक्रमित मिले

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से गुरुवार का दिन राहतभरा रहा। जांच के मुकाबले कोरोना के नए मामले बेहद कम रहे। जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रही।राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में 15 हजार 198 सैंपल की जांच की गई।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 10:09 PM (IST)
उत्‍तराखंड में 26 ने दी कोरोना को मात, नौ नए संक्रमित मिले
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से गुरुवार का दिन राहतभरा रहा।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से गुरुवार का दिन राहतभरा रहा। जांच के मुकाबले कोरोना के नए मामले बेहद कम रहे। जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रही।राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 15 हजार 198 सैंपल की जांच की गई। जांच में महज नौ व्यक्ति संक्रमित पाए गए और संक्रमण दर महज 0.06 फीसद रही।

loksabha election banner

सर्वाधिक पांच मामले देहरादून में पाए गए। नैनीताल, पौड़ी, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया और शेष आठ जिलों में कोरोना का आंकड़ा शून्य रहा। दूसरी तरफ कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 26 रही। अब एक्टिव केस 174 रह गए हैं और रिकवरी रेट 96 फीसद पर टिका है।

एंटीजन में राहत, आरटी-पीसीआर जांच को 378 सैंपल लिए

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की चुनौती के मद्देनजर दून में विभिन्न चेकपोस्ट, एयरपोर्ट व अन्य स्थलों पर एंटीजन जांच की जा रही है। साथ ही आरटी-पीसीआर जांच के लिए सैंपलिंग की जा रही है। इस क्रम में गुरुवार को 75 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। राहत की बात है कि सभी व्यक्ति निगेटिव पाए गए। इसके अलावा आरटी-पीसीआर जांच के लिए 378 के सैंपल भी लिए गए।

यह भी पढ़ें- ओमिक्रोन की दहशत, मसूरी में क्रिसमस और नए वर्ष के लिए होटल बुकिंग रद करा रहे हैं पर्यटक

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित के मुताबिक परेड ग्राउंड में आठ, विधायक निवास में 13, विधानसभा में 19, कोरोनेशन अस्पताल में 21, गांधी शताब्दी अस्पताल में 13 और कुठालगेट पर एक व्यक्ति की एंटीजन जांच की गई। किसी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। वहीं, आरटी-पीसीआर जांच के लिए रिजर्व पुलिस लाइन में 41, कोरोनेशन अस्पताल में 76, आशारोड़ी चेकपोस्ट पर 149, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 64, कुल्हाल चेकपोस्ट पर 32, विदेश से आए नौ व्यक्तियों व सात सैंपल वीआइपी के लिए गए। इनकी रिपोर्ट आज आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- कोहरे की आशंका के चलते दिसंबर से मार्च के बीच ट्रेने रद, यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.