संवाददाता, ऋषिकेश: त्यौहारी सीजन एवं संदिग्ध व्यक्तियों की धर-पकड़ के लिए चलाया गए सत्यापन अभियान के दौरान 325 लोग का सत्यापन किया गया। कोतवाली पुलिस ने किरायेदारों का सत्यापन ना कराने पर 25 मकान मालिकों के खिलाफ ढाई लाख रुपये जुर्माना की कार्रवाई की।

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आगामी त्योहार दशहरा, दीपावली, धनतेरस आदि को सकुशल संपन्न कराने, आम जनमानस की सुरक्षा, संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़, यातायात व्यवस्था एवं अतिक्रमण के दृष्टिगत कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए हैं। कोतवाली ऋषिकेश ने गुरुवार सुबह से त्रिवेणी घाट, पुलिस चौकी क्षेत्र, गंगा किनारे घाटों व रैन बसेरों में रहने वालों, ठेली-फड़ लगाने वाले व्यक्तियों कि सत्यापन का कार्य किया गया। वहीं मायाकुंड, चंद्रेश्वर नगर, चंद्रभागा, बंगाली बस्ती में किरायेदारों की जांच के लिए टीम बनाकर सत्यापन अभियान चलाया गया। इस दौरान 325 व्यक्तियों की जांच की गई। जिसमें से 25 मकान मालिक ऐसे मिले जिन्होंने अपने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया था। इन किरायेदारों पर ढाई लाख रुपया जुर्माना लगाया गया।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल और रसोई गैस के बाद तरकारी के भी तेवर तल्ख, 60 रुपये किलो पहुंचे टमाटर के दाम

4 मकान मालिकों पर कार्रवाई एक वारंटी गिरफ्तार

देहरादून : देहरादून के पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने मुस्लिम बस्ती, कारगी ग्रांट में सत्यापन अभियान चलाते हुए 74 मकान मालिकों के विरुद्ध किरायेदारों का सत्यापन न कराने पर कार्रवाई की। इस दौरान सात लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना वसूला। वहीं, सत्यापन के दौरान कई मामलों में फरार चल रहे एक वारंटी को भी गिरफ्तार किया। बीते बुधवार को चलाए गए अभियान के तहत पुलिस ने 500 परिवारों का सत्यापन किया। इस दौरान शांति विहार फेस-2 मुस्लिम बस्ती निवासी सलमान को गिरफ्तार किया गया, जो काफी समय से विभिन्न मामलों में फरार चल रहा था।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: सिडकुल स्थित रैपिड फैक्‍टरी में शार्ट सर्किट से लगी आग

Edited By: Sumit Kumar