जागरण संवाददाता, देहरादून। Fire In Dehradun देहरादून के कारगी चौक पर तीन मंजिला बाइक के स्पेयर पाट्र्स की दुकान में भीषण आग लग गई। दुकान की आग पास के भवन में भी फैल गई। हादसे के दौरान दुकान में मालिक व आठ कर्मचारी मौजूद थे। वहीं पास के भवन में करीब 18 लोग मौजूद थे। सभी ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

स्पेयर पाट्र्स की दुकान के मालिक साईं एन्क्लेव निवासी शमशाद खान ने बताया कि वह रोज की तरह अपने कर्मचारियों के साथ दुकान में काम कर रहे थे। तभी करीब रात साढ़े आठ बजे तीसरी मंजिल की छत पर आग सुलगने लगी। वह व उनके कर्मचारी दुकान से बाहर आए और जोर-जोर से चिल्लाने लगे। जिससे दुकान से सटकर लगे दूसरे भवन से भी लोग भागकर बाहर आ गए।

उन्होंने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग ने विक्राल रूप ले लिया। देखते ही देखते आग दुकान की तीनों मंजिलों और पास के भवन में भी फैल गई। आसपास के व्यक्तियों ने पुलिस व दमकल कर्मचारियों को सूचित किया। जिस पर एफएसओ सुरेश चंद रवि अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दमकल की चार गाडिय़ों की मदद से आग पर करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। एफएसओ ने बताया कि शार्ट सर्किट आग की वजह बताई जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।

------------------------- 

महामंडलेश्वर से मारपीट करने वाला गिरफ्तार

अखिल भारतीय संत समिति के प्रदेश अध्यक्ष व ब्रह्मपुरी स्थित श्रीराम तपस्थली आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी दयाराम दास महाराज के साथ मारपीट कर धमकी देने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में मंगलवार को महामंडलेश्वर स्वामी दयाराम दास निवासी श्रीराम तपस्थली ब्रह्मपुरी ने मुनिकीरेती थाने में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित दीपक दास निवासी साधना मंदिर ब्रह्मपुरी मुनिकीरेती के खिलाफ आश्रम में घुसकर मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने, अमर्यादित शब्दों से अपमानित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि इस मामले में आरोपित दीपक दास को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपों की भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- PICS: हरिद्वार की सुपर साइन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों बाद पाया गया काबू; जमीन पर गिरा ढांचा

Edited By: Raksha Panthri