जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Ranipokhari Alternate Route रानीपोखरी जाखन नदी में बुधवार शाम काजवे क्षतिग्रस्त होने से लोक निर्माण विभाग ने यहां वाहनों का आवागमन रोक दिया था। कावजे की मरम्मत कर गुरुवार सुबह यह वैकल्पिक मार्ग खोल दिया गया।

बुधवार को इस वैकल्पिक मार्ग के बाद होने के साथ ही थानों भोगपुर बाईपास और घमंडपुर मार्ग में नदी में जलस्तर बढऩे के बाद बंद कर दिया गया था। इसके बाद वाहनों को ऋषिकेश से वाया नेपाली फार्म होते हुए देहरादून भेजा गया। देर शाम तक लोक निर्माण विभाग की टीम इसके मरम्मत कार्य में जुटी थी। सहायक अभियंता सतीश कुमार ने बताया कि गुरुवार सुबह काजवे की मरम्मत कर ऋषिकेश और देहरादून के बीच इस मार्ग से वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी गई।

यह भी पढ़ें-Video: जौलीग्रांट एयरपोर्ट और ऋषिकेश के बीच रानीपोखरी का पुल ध्वस्त, नदी में गिरे कई वाहन; जांच के आदेश

सड़कों का निरीक्षण कर महापौर ने दिए पेचवर्क के निर्देश

बारिश के बाद शहर में बदहाल हुई सड़कों के वजह से लोग को हो रही परेशानी का संज्ञान लेते हुए नगर निगम ने पेचवर्क शुरू करा दिए हैं। फिलहाल उन्हीं स्थानों का चयन किया गया है जहां बारिश के बाद सबसे अधिक स्थिति खराब हुई है।

महापौर अनीता ममगाईं ने परशुराम चौक से लेकर नंदू फार्म तक सड़क का निरीक्षण कर अधिकारियों से गड्ढों को भरने के निर्देश दिए। महापौर ने बताया फिलहाल निगम के पास बजट का अभाव है जिसको देखते हुए निर्णय लिया गया है कि जिन सड़कों की स्थिति ज्यादा खराब है वहां गड्ढों का भरान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Ranipokhari Alternate Road: तेज बहाव में बह गया था जाखन नदी पर बना वैकल्पिक मार्ग, हुआ सुचारू; देखें वीडियो

बजट आने के बाद अन्य सड़कों को भी दुरुस्त किया जाएगा। इस दौरान सहायक अभियंता आनंद मिश्रवाण, जेई तरुण लखेड़ा, जेई विनोद पुरोहित, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, पार्षद उमा बृजवाल राणा, अनीता रैना, राधा रमोला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-Ranipokhari Bridge: लोनिवि ने रानीपोखरी पुल टूटने की जांच की पूरी, तैयार होगी रिपोर्ट

 

Edited By: Sunil Negi