Move to Jagran APP

Competitive exam: दो प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होंगे 22 हजार अभ्यर्थी, 127 पदों के लिए होना है ऑफलाइन एग्जाम

Competitive exam Competitive exam उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इस वर्ष ही दो परीक्षाएं 10 जनवरी यानी रविवार को आयोजित कर रहा है। इसमें प्रदेशभर के करीब 22 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। 127 पदों के लिए ऑफलाइन परीक्षा होगी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 11:24 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:24 AM (IST)
Competitive exam: दो प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होंगे 22 हजार अभ्यर्थी, 127 पदों के लिए होना है ऑफलाइन एग्जाम
Competitive exam: दो प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होंगे 22 हजार अभ्यर्थी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Competitive exam उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इस वर्ष ही दो परीक्षाएं 10 जनवरी यानी रविवार को आयोजित कर रहा है। इसमें प्रदेशभर के करीब 22 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे, जिस तरह से जनवरी महीने में ही आयोग की परीक्षाओं का सिलसिला शुरू हो गया है उससे उम्मीद है कि इस साल सभी परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर आयोजित होंगी।

prime article banner

आयोग की ओर से 10 जनवरी को सुबह की पाली में आबकारी विभाग में आबकारी सिपाही और प्रवर्तन सिपाही के 127 पदों के लिए ऑफलाइन परीक्षा होगी। इन दोनों परीक्षाओं के लिए 14,252 अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड किए हैं। इसी तरह विद्युत निगम में कनिष्ठ अभियंता के 252 पदों के लिए 8,148 अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र आयोग की साइट से डाउनलोड किए हैं। यह परीक्षा भी ऑफलाइन आयोजित की जाएगी और दोपहर दो बजे से चार बजे के बीच होगी। 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि वर्ष 2021 में दो परीक्षाएं 10 जनवरी को आयोजित की जा रही हैं। अगर किसी भी अभ्यर्थी ने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है और उनके परीक्षा केंद्र दो अलग-अलग शहरों में रखे गए हैं तो ऐसे अभ्यर्थियों को तत्काल आयोग को सूचित करने का मौका दिया गया था। जिन अभ्यर्थियों ने आयोग से संपर्क किया उनके परीक्षा केंद्र एक ही शहर में रखे गए हैं। 

परीक्षा के लिए 22,100 अभ्यर्थियों ने आयोग की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर दिए हैं। परीक्षा सुबह 10 से 23 बजे और दूसरी पाली दोपहर दो बजे से चार बजे के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने लिए शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: निजी स्कूलों के शिक्षकों को सरकारी भर्ती में मौका, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK