संवाद सूत्र, डोईवाला (देहरादून)। राजाजी टाइगर रिजर्व वन क्षेत्र (Rajaji Tiger Reserve) के जंगल में आग लगाकर पेड़ से शहद निकाल रहे दो आरोपित व्यक्तियों खिलाफ वन एक्ट (Forest Act) में मुकदमा दर्ज किया गया है। राजाजी नेशनल पार्क के गश्ती टीम को देखकर आरोपित फरार हो गए। इस बीच मधुमक्खियों के हमले में दो वन कर्मी जख्मी हो गए। 

राजाजी नेशनल पार्क (Rajaji National Park) रामगढ़ रेंज के रेंज अधिकारी सत्य सिंह बिष्ट ने बताया कि रविवार सुबह फोरेस्ट गार्ड भूपेंद्र सिंह दैनिक कर्मी सुमित के साथ पार्क इलाके में गश्त कर रहे थे। इस बीच बुलंदावाला वन बीट क्षेत्र के जंगल से धुआं उठता देख वह मौके पर पहुंचे। वहां पर दो व्यक्तियों ने आग लगा रखी थी पेड़ से शहद निकाल रहे थे। 

गश्ती टीम को देखकर आरोपित मौके से फरार हो गए। तभी मधुमक्खियों ने धुएं के बीच गश्ती दल पर हमला कर उन्हे जख्मी कर दिया। वन कमियों ने इसकी जानकारी फॉरेस्टर ब्रह्मानंद सती को दी। सूचना पर मौके पर वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे फॉरेस्टर ने दोनों कर्मचारियों को हॉस्पिटल पहुंचाया। 

रामगढ़ रेंज अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपितो में से एक की पहचान अफजल पुत्र मोहम्मद हनीफ बुल्लावाला के रूप में हुई है, जबकि दूसरे आरोपित की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि वन एक्ट के तहत दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही  डोईवाला कोतवाली में भी इस मामले में तहरीर दी गई है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में एसटीएफ की रेड में दो पुलिसकर्मी समेत छह नशा तस्कर गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021