Move to Jagran APP

National Voters Day: मतदाता दिवस पर दिलाई निष्पक्ष मतदान की शपथ, चला हस्ताक्षर अभियान

National Voters Day 2021 निर्वाचन आयोग भारत सरकार की ओर से आयोजित 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर ऋषिकेश तहसील में तहसील कर्मचारियों और नागरिकों को निष्पक्ष और निर्भीक मतदान की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 01:21 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 01:21 PM (IST)
National Voters Day: मतदाता दिवस पर दिलाई निष्पक्ष मतदान की शपथ, चला हस्ताक्षर अभियान
मतदाता दिवस पर दिलाई निष्पक्ष मतदान की शपथ।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। National Voters Day 2021 निर्वाचन आयोग भारत सरकार की ओर से आयोजित 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर ऋषिकेश तहसील में तहसील कर्मचारियों और नागरिकों को निष्पक्ष और निर्भीक मतदान की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। 

prime article banner

ऋषिकेश तहसील में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी और तहसीलदार अभिनव शाह ने मतदाताओं को मतदान किए जाने के लिए शपथ दिलाई। इस इस दौरान तहसील कर्मचारियों तथा नागरिकों ने शपथ पत्र के प्रारूप पर हस्ताक्षर भी किए। उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 25 जनवरी का दिन प्रत्येक वर्ष मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके प्रत्येक व्यक्ति को मतदान का अधिकार प्राप्त है। 

उन्होंने कहा कि मतदान हमेशा निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा किसी भी अन्य प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मतदान करना चाहिए। मतदाता दिवस पर  तहसील प्रशासन ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले 171 मतदाता बूथों पर निर्वाचन आयोग द्वारा तैनात किए गए बीएलओ नए मतदाताओं के माध्यम से फार्म भराकर नाएं मतदाताओं को सूची में जोड़ा। उप जिलाधिकारी और तहसीलदार ने विधानसभा के सभी बूथों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार विजय पाल सिंह चौहान, लेखपाल सतीश जोशी, रजिस्टार कानूनगो प्रमोद कुमार, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अमिता चमोली, साधना, लक्ष्मी, वीर सिंह नरेश मंगाई, सुनील भट्ट, ज्योति आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- बाल विधानसभा के सदन की झलक भी की पेश, एक दिन की सीएम बनीं सृष्टि ने दिए विपक्ष के सवालों के जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.