Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: घने कोहरे के कारण स्पाइसजेट की तीन फ्लाइटें अनिश्चितकाल के लिए रद, कल से ओलावृष्टि-बर्फबारी के आसार

Uttarakhand Weather Update उत्तर भारत में घने कोहरे का असर उत्तराखंड में भी दिख रहा है। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट आने वाली स्पाइसजेट की तीन फ्लाइट अनिश्चितकाल के लिए रद कर दी गई हैं। वहीं कल से ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी दी गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:30 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: घने कोहरे के कारण स्पाइसजेट की तीन फ्लाइटें अनिश्चितकाल के लिए रद, कल से ओलावृष्टि-बर्फबारी के आसार
घने कोहरे के कारण स्पाइसजेट की तीन फ्लाइटें अनिश्चितकाल के लिए रद।

जागरण टीम, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तर भारत में घने कोहरे का असर उत्तराखंड में भी दिख रहा है। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट आने वाली स्पाइसजेट की तीन फ्लाइट अनिश्चितकाल के लिए रद कर दी गई हैं, जबकि अन्य फ्लाइट भी कोहरे के कारण नियमित रूप से लेट हो रही हैं। इससे दून आने वाले यात्री प्रभावित हैं। वहीं, मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

loksabha election banner

12 जनवरी से शुरू हुई स्पाइसजेट की दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर से आने वाली फ्लाइट तकनीकी कारणों का हवाला देते अनिश्चितकालीन के लिए रद कर दी गई है। इसके अलावा गुरुवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट आने वाली इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट भी तय समय पर नहीं पहुंच सकीं। स्पाइसजेट के अधिकारियों के अनुसार, कोहरे के कारण उड़ान प्रभावित हो रही हैं, जिसके चलते तीन फ्लाइट फिलहाल स्थगित रहेंगी। स्पाइसजेट की तीन फ्लाइट रविवार को छोड़कर सभी दिन उड़ान भर रही थीं। पहली फ्लाइट जयपुर से सुबह आठ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचती थी। फिर नौ बजे जौलीग्रांट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरती थी।

दूसरी फ्लाइट अहमदाबाद से दो बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचती थी, जो यहां से 2.35 बजे दिल्ली के लिए उड़ान थी। वहीं तीसरी फ्लाइट दिल्ली से शाम को 4.55 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट को शेड्यूल थी। इसके बाद 4.50 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए रूट निर्धारित था। जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि कोहरे और धुंध के कारण एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी से सुबह पहुंचने वाली उड़ाने प्रभावित हैं।

उत्तराखंड में कल ओलावृष्टि-बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में मौसम के करवट बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। इसको लेकर विभाग की ओर से यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इससे तापमान में गिरावट के आसार हैं। 

प्रदेश के मैदानी इलाकों में सुबह और शाम घना कोहरा दिक्कतें बढ़ा रहा है। जबकि, पहाड़ों में सर्द हवाएं कंपकंपी छुटा रही हैं। दिन में गुनगुनी धूप जरूर कुछ राहत दे रही है, लेकिन शाम होते ही वातावरण सर्द हो रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय से टकराने की संभावना है। जिसके बाद शनिवार को प्रदेश के 2200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

यह भी पढ़ेंUttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में कोहरे ने बढ़ाई मुश्किलें, तीन फ्लाइट हुईं रद; जानें- अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.