Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में कोहरे ने बढ़ाई मुश्किलें, तीन फ्लाइट हुईं रद; जानें- अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम सामान्य है। हालांकि रविवार को ज्यादातर इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के कारण ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रह सकता है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 11:59 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में कोहरे ने बढ़ाई मुश्किलें, तीन फ्लाइट हुईं रद; जानें- अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल
उत्तराखंड में कोहरे ने बढ़ाई मुश्किलें, तीन फ्लाइट हुईं रद।

जागरण टीम, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम सामान्य है। हालांकि, रविवार को ज्यादातर इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के कारण ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रह सकता है, जबकि पहाड़ों में सर्द हवाएं कंपकंपी छुड़ाएंगी। वहीं, हवाई उड़ानों के संचालन में इन दिनों मौसम खलल डाल रहा है। रविवार को भी दिल्ली से तीन फ्लाइट दून नहीं पहुंची। इसके चलते दून से दिल्ली की तीन फ्लाइटें रद कर दी गई। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछले कुछ दिनों से मैदानी क्षेत्र कोहरे की चपेट में हैं, जिसका असर हवाई सेवाओं पर पड़ रहा है। 

loksabha election banner

उत्तराखंड में दून समेत आसपास के इलाकों में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी के बीच दिन में ठिठुरन बढ़ गई है। हालांकि, न्यूनतम तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले कुछ दिन प्रदेश में मौसम में बदलाव के आसार नहीं है। कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। हालांकि, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार समेत आसपास के मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है।

उड़ानों पर दिखा मौसम का असर 

रविवार को दूसरे दिन भी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आने वाली उड़ानों पर मौसम का असर देखने को मिला। दिल्ली से 7:20 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचने और 8:00 बजे यहां से जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट संचालित नहीं हो पाई। वहीं दिल्ली-दून के बीच संचालित होने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट भी यहां नहीं पहुंच पाई। यह फ्लाइट प्रात: 7:15 बजे यहां पहुंचती है और 7:50 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरती है। इसके अलावा 8:55 बजे दिल्ली आने और 9:35 बजे जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट भी कोहरे के कारण रद रही। एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि सुबह के समय एयरपोर्ट पर विजिविलिटी बेहद कम हो गई थी, जिससे यह उड़ानें यहां नहीं पहुंच पाई।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले तीन दिन रहेगा घना कोहरा, सफर के दौरान बरतें सावधानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.