Move to Jagran APP

Shaheed Memorial Tournament: यूपीइएस ने जीता टूर्नामेंट का खिताब, यूपीसीएल को 55 रन से हराया

Shaheed Memorial Tournament यूपीइएस की ओर से भारतीय सशस्त्र बलों के शहीदों को श्रद्धांजलि देने व उनके स्वजनों को आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से आयोजित सातवें शहीद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब यूपीइएस ने यूपीसीएल को 55 रन से हराकर जीता।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 02:51 PM (IST)
Shaheed Memorial Tournament: यूपीइएस ने जीता टूर्नामेंट का खिताब, यूपीसीएल को 55 रन से हराया
Shaheed Memorial Tournament: यूपीइएस ने जीता टूर्नामेंट का खिताब।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Shaheed Memorial Tournament यूपीइएस की ओर से भारतीय सशस्त्र बलों के शहीदों को श्रद्धांजलि देने व उनके स्वजनों को आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से आयोजित सातवें शहीद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब यूपीइएस ने यूपीसीएल को 55 रन से हराकर जीता। 

loksabha election banner

इस वर्ष का टूर्नामेंट चौथी गढ़वाल राइफल के लांस नायक प्रदीप रावत की स्मृति में आयोजित किया गया, जिन्होंने साल 2018 में उरी में देश के लिए लड़ते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था। वह गढ़वाल जिले की चंबा तहसील के बागी बामुंद गांव के रहने वाले थे। यूपीइएस के बिदहोली कैंपस में शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्य अतिथि खेल मंत्री अरविंद पांडे, मेजर जनरल राजेंद्र सिंह ठाकुर पहुंचे। 

टूर्नामेंट से प्राप्त हुए 2,51,000 रुपये का एक चेक शहीद सैनिक के परिवार को सौंपा गया। लांस नायक प्रदीप रावत को श्रद्धांजलि देते हुए यूपीइएस के वाइस चांसलर डॉ. सुनील राय ने कहा कि वह एक बहादुर और साहसी सैनिक थे। कहा कि शहीद मेमोरियल टूर्नामेंट हमारी तरफ से एक छोटा सा प्रयास है।

बारू की जीत में चमके अविरल मिश्रा

अन्नपूर्णा कप 2020 में बारू क्रिकेट एकेडमी ने आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी को 301 रन से करारी शिकस्त दी। बारू की ओर से युवा बल्लेबाज अविरल मिश्रा ने नाबाद 93 रनों की पारी खेल चमक बिखेरी। अविरल की यह पारी इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्होंने 93 रन में से 69 रन दौड़कर बनाए।

पंडितवाड़ी स्थित आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी में चल रहे अन्नपूर्णा कप में मंगलवार को बारू क्रिकेट एकेडमी व आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच खेला गया। बारू क्रिकेट एकेडमी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में दो विकेट खोकर 432 रन बनाए। जिसमें आयुष ने 139, विपलव ने 78 व अविरल मिश्रा ने नाबाद 93 रन बनाए। 433 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी आर्यन क्षेत्री एकेडमी की टीम 27.1 ओवर में 131 रन पर सिमट गई। टीम के लिए निरमन ने नाबाद 56 और अक्षत राणा ने 19 रन बनाए। बारू एकेडमी के लिए ओम भट्ट ने पांच, पाइनियर ने तीन और विपलव ने एक विकेट झटका।

यह भी पढ़ें- Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गुजरात ने उत्तराखंड को 73 रन से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.