जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Train Schedule and Time Table ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले स्टेशन योगनगरी ऋषिकेश से रेलगाड़ियों का संचालन खुलते ही तीर्थनगरी को लंबी दूरी की नई रेलगाड़ियां तोहफे में मिलने लगी हैं। मंगलवार को लोकशक्ति-योगा एक्सप्रेस भी यहां पहुंची। ऋषिकेश-अहमदाबाद और मुंबई के बीच इस रेलगाड़ी का संचालन पूरे सप्ताह होगा।

योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन को सोमवार से रेलगाड़ियों के संचालन के लिए खोल दिया गया है। यहां से लंबी दूरी की सात रेलगाड़ियां प्रस्तावित हैं, जिनमें से चार का शेड्यूल पहले ही तय हो गया था। इनमें जम्मूतवी एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस, जयपुर सिटी और हावड़ा एक्सप्रेस शामिल थी। वहीं, प्रस्तावित लोकशक्ति-योगा (अहमदाबाद मेल), पुरी एक्सप्रेस और कोच्चि वैली में से लोकशक्ति-योगा एक्सप्रेस का संचालन भी मंगलवार से शुरू हो गया है। 

मंगलवार को 12 बजकर 30 मिनट पर लोकशक्ति-योगा एक्सप्रेस योग नगरी ऋषिकेश पहुंची। स्टेशन प्रबंधक जीएस परिहार ने बताया कि लोकशक्ति-योगा एक्सप्रेस ऋषिकेश से प्रतिदिन संचालित होगी। इस ट्रेन का आने का समय 12 बजकर 30 मिनट है और यहां से शाम 4 बजकर 50 पर रवाना होगी। इसके साथ ही अब योग नगरी ऋषिकेश से अब पांच नई रेलगाड़ियों का संचालन शुरू हो गया है।

योग नगरी ऋषिकेश से चलने वाली रेलगाड़ि‍यां

ट्रेन का नाम, दिन, आने का समय, जाने का समय

जम्मूतवी, सोमवार, 10:25, 15:40

प्रयागराज, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार, 13:40, 14:25

हावड़ा, प्रतिदिन, 5:30, 20:50

उदयपुर सिटी, मंगलवार, शुक्रवार और रविवार, 10:25, 17:55

लोकशक्ति-योगा एक्सप्रेस, पूरे हफ्ते, 12:30, 4.50

यह भी पढ़ें- Train Schedule: योगनगरी ऋषिकेश से शुरू हुआ रेलगाड़ियों का संचालन, जम्मू तवी से पहुंचा एक यात्री; यहां देखें पूरा शेड्यूल

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप