Move to Jagran APP

Uttarakhand Coronavirus News Update: ढ़ाई माह पहले की स्थिति में पहुंचा उत्तराखंड, एक्टिव केस चार हजार से कम

Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना की कम होती रफ्तार सुकून दे रही है। प्रदेश में एक्टिव केस भी अब चार हजार से नीचे पहुंच गए हैं। हाल में मरीजों की जितनी तादाद है तकरीबन उतनी ही अगस्त मध्य में थी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 07:47 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:34 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News Update: ढ़ाई माह पहले की स्थिति में पहुंचा उत्तराखंड, एक्टिव केस चार हजार से कम
राज्य में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है।

देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Coronavirus News Update उत्तराखंड में कोरोना की कम होती रफ्तार सुकून दे रही है। प्रदेश में एक्टिव केस भी अब चार हजार से नीचे पहुंच गए हैं। हाल में मरीजों की जितनी तादाद है, तकरीबन उतनी ही अगस्त मध्य में थी। इस लिहाज से उत्तराखंड करीब ढ़ाई माह पहले की स्थिति में आ गया है। मंगलवार को प्रदेश में 213 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब तक 60957 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 55610 ठीक भी हो गए हैं। वर्तमान में 3865 एक्टिव केस हैं, जबकि 475 मरीज राज्य से बाहर भी चले गए हैं। 

prime article banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निजी व सरकारी लैब से 12307 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। इनमें 12094 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 58 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा टिहरी में 29, नैनीताल में 24, पौड़ी में 21, हरिद्वार व उत्तरकाशी में 16-16, ऊधमसिंहनगर में 12, बागेश्वर में आठ, पिथौरागढ़ में सात, चंपावत व चमोली में छह-छह और अल्मोड़ा में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

छह मरीजों ने तोड़ा दम 

प्रदेश में कोरोना मृत्यु दर पर लगाम नहीं लग पा रही है। मंगलवार को भी छह और मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। इनमें एम्स ऋषिकेश में दो और हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय व जिला अस्पताल ऊधमसिंहनगर में एक-एक मरीज की मौत हुई है।अब तक राज्य में 1007 मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कोरोना मृत्यु दर 1.65 फीसद है, जबकि देश में यह 1.5 फीसद है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 606 नए मामले, छह संक्रमितों की मौत

422 मरीज और स्वस्थ्य 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सुकून इस बात को लेकर है कि प्रदेश में रिकवरी रेट में अब निरंतर सुधार हो रहा है। मंगलवार को भी 422 और मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। इनमें 115 देहरादून,54 ऊधमसिंहनगर, 50 हरिद्वार, 29 टिहरी, 24 उत्तरकाशी, 23 पौड़ी,16 बागेश्वर,14 अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग व चमोली से 10-10 और पिथौरागढ़ व चंपावत से 9-9 मरीज शामिल हैं। जिसके बाद मरीजों का रिवकरी रेट 91.23 प्रतिशत हो गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Outbreak: अब ऑनलाइन जानिए कोरोना जांच का परिणाम, सरकार ने की ये नई पहल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.