देहरादून, जेएनएन। Coronavirus उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। न केवल मरीजों का ग्राफ, बल्कि मरने वालों की संख्या भी हर दिन तेजी से बढ़ रही है। गुरुवार को भी कोरोना संक्रमित छह मरीजों की मौत हो गई। इनमें तीन मरीजों की मौत एम्स ऋषिकेश, दो की दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल व एक मौत हल्द्वानी में हुई। बता दें, उत्तराखंड में अब तक महामारी 104 मरीजों की जान ले चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, एम्स ऋषिकेश में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हुई है। नजीबाबाद निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति बुखार, निमोनिया व सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल की इमरजेंसी में आया था। बुधवार रात मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई। दूसरा मामला रुड़की का है। रुड़की के साकेत कॉलोनी निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति को एक अगस्त को डायबिटीज व निमोनिया की शिकायत पर अस्पताल लाया गया था। वह पिछले 13 साल से क्रॉनिक मायलोइड ल्यूकेमिया से ग्रसित था। बुधवार रात उसकी मौत हो गई। इसके अलावा बाहदराबाद हरिद्वार निवासी 72 वर्षीय एक महिला की मौत हुई है। महिला को सांस में दिक्कत व अन्य समस्या पर 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

इधर, दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में भी दो लोगों की मौत हुई है। इनमें चांचक नगर निवासी 74 वर्षीय व्यक्ति को 29 जुलाई को भर्ती कराया गया था। उन्हें निमोनिया की शिकायत थी। उन्हें आइसीयू में भर्ती कर उपचार शुरू किया।

यह भी पढ़ें: उत्‍तरकाशी में 33 आइटीबीपी जवानों सहित 66 कोरोना संक्रमित

गुरुवार को उनकी मौत हो गई। इसके अलावा मोती बाजार निवासी बुजुर्ग महिला को एक निजी अस्पताल से बुधवार रात दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया था। उन्हें दिल की बीमारी थी। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया, पर कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। इसके अलावा हल्द्वानी में भी एक मरीज की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार रामनगर निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति एक जुलाई से डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती था। जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि होने पर उसका उपचार चल रहा था। बुधवार सुबह वह गायब मिला। गुरुवार सुबह वह शौचालय में मृत मिला।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में आठ हजार के पार कोरोना संक्रमितों की संख्या, 208 नए मामले आए सामने

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस