ऋषिकश, जेएनएन। Ayodhya Ram Mandir श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधारशिला रखी। इस शुभ अवसर पर ऋषिकेश की सबसे पौराणिक श्री रामलीला कमेटी सुभाष बनखंडी ने अपने रंगमंच पर श्री रामचरितमानस (रामायण) के अखंड पाठ का आयोजन किया। सुबह दस बजे श्रीराम लीला कमेटी के पदाधिकारियों ने रामलीला प्रांगण में रामायण पाठ से पूर्व हर्ष जताते हुए भगवान राम के भव्य मंदिर बनने पर खुशी जताई। कमेटी के पदाधिकारियों ने सहमति बनाते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम मंदिर निर्माण में कमेटी की ओर से 111000 (एक लाख इग्यारह हजार रुपये) की धनराशि दान देने का निर्णय लिया। तय किया गया कि यह धनराशि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के माध्यम से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दान स्वरूप भेंट की जाएगी।

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष विनोद पाल और महामंत्री हरीश तिवाड़ी ने बताया कि कमेटी की यह इच्छा थी कि जब भी भगवान राम का अयोध्या में मंदिर बनेगा कमेटी की ओर से एक भव्य आयोजन किया जाएगा लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते संक्षिप्त रूप में खुशी मनाते हुए आज रामलीला प्रांगण में अखंड रामायण का पाठ किया जा रहा है, जो कल सुबह दस बजे संपन्न होगा।

साथ ही मंदिर निर्माण के लिए ये धनराशि चेक के माध्यम से ट्रस्ट को दानस्वरूप भेंट की जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी से श्री रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल महापौर अनिता ममगाई के नेतृत्व में शीघ्र मिलेगा। कार्यक्रम में नगर की महापौर अनीता ममगाई ने भी अखंड रामायण के पाठ में सहभाग किया। 

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: गढ़वाल सांसद बोले, राममंदिर भूमि पूजन के साथ देशवासियों की मुराद हुई पूरी

रामायण पाठ करने वालों में पंडित ललित मोहन त्रिपाठी भास्करा नंद त्रिपाठी दयाकृष्ण लेखक सुबोध अनुज शामिल रहे। इस अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष विनोद पाल महामंत्री हरीश तिवाड़ी, बाली पाल, सतीश पाल, पार्षद लता तिवाड़ी, राजेश दिवाकर, उमा बृजपाल राणा, अनिता रैना, विजय बडोनी, विजेंद्र मोघा, रामअवतारी पंवार, गुरविंदर सिंह, विकास नेगी, दीपक अंथवाल, धीरेंद्र सिंह धीरू पवन गोयल राकेश पारछा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर उत्तराखंड में भी उत्साह

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस