देहरादून,जेएनएन। रोजगार के नए अवसर की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग जल्द ही ऑनलाइन जॉब फेयर लगाने की योजना बना रहा है। इसके लिए सेवायोजन अधिकारी लगातार निजी कंपनियों से बातचीत करने में जुटे हैं। कोरोनाकाल ने युवाओं के समक्ष कॅरियर को लेकर चिंताओं का पहाड़ खड़ा कर दिया है। एक ओर लॉकडाउन में काम-धंधों पर ब्रेक लगने और पलायन से तमाम युवा बेरोजगार हो चुके हैं तो दूसरी ओर कई माह से रोजगार मेले का आयोजन न होने के कारण नई नौकरी का अवसर भी नहीं मिला। युवा वर्ग की इस परेशानी को समझते हुए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय ने युवाओं के लिए ऑनलाइन कॅरियर काउंसिलिंग की शुरुआत की थी। जिसके तहत राजधानी में अब तक 70 से अधिक छात्र काउंसिलिंग करा चुके हैं। अब युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए विभाग ऑनलाइन जॉब फेयर आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी देहरादून ममता चौहान नेगी ने बताया कि विभाग ऑनलाइन जॉब फेयर के लिए कई निजी कंपनियों से बात कर रहा है। कंपनियों के हामी भरते ही युवाओं को ऑनलाइन जॉब फेयर में साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2020 Date and Muhurat: रक्षाबंधन का इंतजार होने वाला है खत्‍म, जानिए कब है विशेष शुभ मुहूर्त

दिव्यांगजनों के लिए खुलेगा मॉडल कॅरियर सेंटर

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी ममता चौहान नेगी ने बताया कि दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए भारत सरकार की ओर से सेवायोजन कार्यालय देहरादून में जल्द ही मॉडल कॅरियर सेंटर (एमसीसी) खुलने जा रहा है। जहां दिव्यांगजनों को पंजीकरण, प्रशिक्षण, काउंसिलिंग, स्वरोजगार आदि की सुविधा मिलेगी। केंद्र सरकार से इसके लिए बजट पास हो गया है। आगामी दो माह में सेंटर खुल जाएगा।

यह भी पढ़ें: दो अगस्त से खुलेंगे जनाधार केंद्र, बनेंगे प्रमाण पत्र; इन नंबरों पर फोन कर लें अप्वाइंटमेंट

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस