देहरादून, राज्य ब्यूरो। त्योहारों को देखते हुए सरकार ने राज्य के चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर व नैनीताल को इस शनिवार और रविवार को लॉकडाउन से छूट दे दी है। अलबत्ता, इस दौरान कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। शासन ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल में मुख्य सचिव को इसके निर्देश दिए थे।

प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 17 जुलाई को चार जिलों, देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, नैनीताल में शनिवार व रविवार को लॉकडाउन रखने के आदेश जारी किए गए थे। दो हफ्ते से यह व्यवस्था चली आ रही थी। अब जबकि त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है तो लोगों को खरीदारी में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के कारण कारोबार प्रभावित होने से कई जगह व्यापारी इसका विरोध भी कर रहे थे।

दरअसल, शनिवार को बकरीद है तो सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार। इस सबको देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए थे। उनका कहना था कि त्योहारों में आमजन और व्यापारियों को दिक्कत न हो, इसलिए इस शनिवार व रविवार को लॉकडाउन से छूट दी जाएगी।शुक्रवार को इस संबंध में शासन ने आदेश जारी कर दिए। सचिव आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास शैलेश बगोली की ओर से जारी आदेश के मुताबिक एक व दो अगस्त को चारों जिलों को लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है। लॉकडाउन से छूट की अवधि में जिलाधिकारी कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।

यह भी पढ़ें: अनलॉक के पहले चरण पर भारी रहा अनलॉक 2.0, आज से अनलॉक का तीसरा चरण शुरू

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस