ऋषिकेश, जेएनएन। थाना मुनिकीरेती के तपोवन स्थित होटल कुंवर रेजीडेंसी में दो और होटल स्विस कॉटेज में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें दो विदेशी पर्यटक हैं। तीनों ने धर्मशाला जाने के लिए अपना निजी कोविड टेस्ट एम्स से कराया था। 

मुनिकीरेती पुलिस के मुताबिक कुंवर रेजिडेंसी में पॉजिटिव पाई गई 60 वर्षीय महिला यूएसए निवासी है। 19 जून को गोवा से दिल्ली आई थी। जहां उसे धर्मशाला से आए उसके मित्र 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने उसे रिसीव किया और उसी दिन से यह इस होटल में ठहरे थे। इस दौरान इस महिला की मित्रता स्विस कॉटेज में ठहरी 58 वर्षीय जर्मन महिला से हुई। तीनों ने धर्मशाला हिमाचल प्रदेश जाने का कार्यक्रम बनाया। इसके लिए तीनों ने एम्स ऋषिकेश में कोविड जांच के लिए सैंपल दिया था। बीते रविवार को तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें कोविड केयर सेंटर रेफर कर दिया गया है। दोनों होटल में पुलिस तैनात की गई है। होटल में ठहरे अन्य पर्यटकों को होटल के भीतर ही क्वारंटाइन किया गया है। 

ड्राइवर पॉजिटिव, दूल्हा-दुल्हन सहित 46 लोग क्वारंटाइन

पंजाब के पटियाला से बीते रविवार को दूल्हा सहित नौ लोग बरात लेकर आए थे। जनपद टिहरी की सीमा मुनिकीरेती में इन सब लोगों को कोरोना सैंपल लिया गया। उसके बाद बरात अंजनीसैण जाखणीधार टिहरी पहुंच गई। रविवार देर रात बरातियों का चालक कोरोना संक्रमित निकला है। जिसके बाद सोमवार को टिहरी जिला प्रशासन ने दूल्हा दुल्हन सहित 46 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है। तहसील प्रशासन विवाह समारोह में शामिल अन्य लोगों की सूची तैयार कर रहा है।

यात्रियों की सूचना छिपाने पर दो होटल संचालकों पर मुकदमा

मुनिकीरेती क्षेत्र के दो होटल संचालकों ने अपने यहां रुके यात्रियों की सूचना प्रशासन से छिपाई। जिनमें से दो यात्री जांच में कोरोना संक्रमित निकले। जिसके बाद पुलिस ने होटल संचालकों खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। थाना मुनिकीरेती के प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि बीते रविवार शाम होटल चेङ्क्षकग के दौरान लक्ष्मण चौक स्थित ईशान होटल में 27 जून को संचालक ने गुडग़ांव से आए चार यात्रियों को होटल में ठहराया। अगले रोज यह यात्री वापस चले गए। इनमें से एक युवक की दिल्ली में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद होटल संचालक नंदू भंडारी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दूसरे मामले में जर्मनी निवासी महिला देहरादून से सात मई को तपोवन स्थित स्विज कॉटेज को आई थी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 45 नए मामले, 12 मरीज हुए ठीक

उस समय होटलों में एंट्री प्रतिबंध थी। हालांकि उस समय से महिला होटल में ही है। रविवार रात को एम्स में जर्मनी निवासी इस महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना छिपने के मामले में होटल संचालक के विरुद्ध भी संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभी विवेचन में होटल संचालक का नाम साफ नहीं हो पाया है इसलिए होटल संचालक नाम से मुकदमा दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: डेढ़ माह बाद भी नहीं आई 150 सैंपलों की रिपोर्ट Haridwar News

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस