Move to Jagran APP

22 जुलाई से परीक्षा के विरोध में एनएसयूआइ ने आयुर्वेद विवि में किया प्रदर्शन

एनएसयूआइ ने 22 जुलाई से परीक्षाएं कराने के विरोध में उत्तराखंड आयुर्वेद विवि के कुलपति का घेराव किया। उन्होंने मुख्य गेट पर जमकर नारेबाजी भी की।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:32 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:32 AM (IST)
22 जुलाई से परीक्षा के विरोध में एनएसयूआइ ने आयुर्वेद विवि में किया प्रदर्शन
22 जुलाई से परीक्षा के विरोध में एनएसयूआइ ने आयुर्वेद विवि में किया प्रदर्शन

देहरादून, जेएनएन। एनएसयूआइ ने 22 जुलाई से परीक्षाएं कराने के विरोध में उत्तराखंड आयुर्वेद विवि के कुलपति का घेराव किया। उन्होंने मुख्य गेट पर जमकर नारेबाजी भी की। कुलपति ने नौ जुलाई तक इंतजार करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी के नेतृत्व में छात्र हर्रावाला स्थित आयुर्वेद विवि के मुख्य परिसर पहुंचे। उन्होंने सरकार का पुतला फूंकते हुए जमकर नारेबाजी की। इसके बाद कुलपति का घेराव किया। उन्होंने मांग की कि विश्वविद्यालय के परीक्षा कार्यक्रम को तत्काल स्थगित किया जाए ताकि समय रहते छात्रों को सूचना मिल सके। 

इसके अलावा मध्यम सेमेस्टर के छात्रों को पिछले वर्ष के प्रदर्शन के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि अंतिम वर्ष के छात्रों को पिछले प्रदर्शन से 10 फीसद अतिरिक्त अंकों के साथ प्रोन्नत किया जाए। क्योंकि यह देखा जाता है कि अंतिम वर्ष के छात्र-छात्रएं अपने प्रदर्शन में सुधार करते हैं। 

कुलपति ने बताया कि नौ जुलाई को राज्य सरकार की ओर से दिशा निर्देश जारी होंगे। इसके आधार पर ही विवि भी फैसला लेगा। लिहाजा, छात्रों को अभी इंतजार करना होगा। मोहन भंडारी ने कहा कि अगर परीक्षाओं कि तिथि स्थगित नहीं की जाती तो एनएसयूआइ प्रदेश सरकार व विवि के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगी। 

उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश महासचिव आयुष गुप्ता, जिला अध्यक्ष देहरादून सौरभ ममगाईं, जिला अध्यक्ष चमोली संदीप नेगी, जिला अध्यक्ष टिहरी हरिओम भट्ट, अभिषेक डोबरियाल मौजूद रहे।

ऑनलाइन असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 

डीएवी पीजी कॉलेज में ऑनलाइन असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई तक निर्धारित की गई है। सभी छात्रों को अपने असाइनमेंट केवल ऑनलाइन ही जमा करने होंगे।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना ने कहा कि एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विवि के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया और आंतरिक परीक्षाओं के असाइनमेंट जमा करने के लिए कॉलेज में ऑनलाइन सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। परिसर में आने व लाइन में लगने की जरूरत ही नहीं है। 

ऐसे जमा कराएंगे असाइनमेंट 

छात्रों को डीएवी कॉलेज की वेबसाइट www.davpgcollege.in पर ऑनलाइन ‘असाइनमेंट सबमिशन एंड इवैल्यूशन सॉफ्टवेयर’के लिंक पर जाकर अपना पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण के लिए छात्र को कॉलेज के आइकार्ड पर अंकित नंबर व अपनी जन्मतिथि का उपयोग करना होगा। उसके बाद अपने असाइनमेंट ( ए फोर साइज पेपर पर लिखा है) की पीडीएफ फाइल को अपलोड करना होगा। एक बार असाइनमेंट अपलोड होने के बाद उसमें किसी भी तरीके का परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद ने जारी किया बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम

विद्यार्थियों को असाइनमेंट अपलोड करने में आने वाली दिक्कतों के दूर करने के लिए लिंक पर एक वीडियो और विस्तृत दिशानिर्देश दिए गए हैं। जिसकी मदद से वह अपने असाइनमेंट आसानी से अपलोड कर सकते हैं। प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना ने कहा कि सभी विद्यार्थी अपने असाइनमेंट समय से जमा कर दें, जिससे कि उनके परीक्षा फल विश्वविद्यालय द्वारा समय पर घोषित किये जा सकें।

यह भी पढ़ें: सीआइएससीई ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए जारी की मार्किंग स्कीम, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.