Move to Jagran APP

यमुना नदी में चल रहे अवैध खनन को रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, मुकदमा दर्ज

खनन को रोकने पहुंची पुलिस टीम पर हमले और ट्रक से कुचलने की कोशिश के मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 11:02 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 11:02 AM (IST)
यमुना नदी में चल रहे अवैध खनन को रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, मुकदमा दर्ज
यमुना नदी में चल रहे अवैध खनन को रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। यमुना नदी में चल रहे खनन को रोकने पहुंची पुलिस टीम पर हमले और ट्रक से कुचलने की कोशिश के मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीओ भूपेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

loksabha election banner

दरअसल, गुरुवार देर रात करीब नौ ट्रैक्टर यमुना में अवैध खनन में लगे हुए थे। जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो एक टीम खनन माफिया को दबोचने के लिए मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही अवैध खनन कर रहे लोग अपने-अपने वाहनों को लेकर इधर-उधर भागने लगे। इसपर तीन वाहन पुलिस के हत्थे चढ़ गए, लेकिन इस बीच खनन माफिया अकबर ने कुल्हाल चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार पर वाहन चढ़ाकर उन्हें कुचलने की कोशिश कर डाली, जिससे वो घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद पुलिस टीम ने इंचार्ज प्रमोद कुमार पर वाहन चढ़ाने वाले आरोपित अकबरुद्दीन और खनन में लगे चार अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया था। 

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ क्षेत्र 

देर रात हुए इस हादसे के बाद डाकपत्थर, बाजार, हरबर्टपुर चौकियों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जिससे क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस टीम ने दबिश देकर अवैध खनन में लगे लोगों की तलाश की, लेकिन तब तक अवैध खनन करने वाले अन्य लोग भाग चुुके थे। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में सरकारी कार्य में बाधा डालने, जानलेवा हमले की कोशिश आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीओ भूपेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: गंगोत्री विहार में आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मुकदमा दर्ज 

दंपती के विवाद में एक को लगी गोली 

रानीपोखरी थाना क्षेत्र के डांडा थानों में बीती रात दंपती के बीच विवाद हो गया। इस दौरान उन दोनों के परिजन भी उलझ पड़े। विवाद बढ़ते ही एक पक्ष ने गोली चला दी, जिससे महिला का भाई घायल हो गया। आनन-फानन घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। रानीपोखरी थाना अध्यक्ष राकेश शाह ने बताया कि इस मामले में सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपित दोनों भाइयों को हिरासत में लेकर बंदूक भी ज़ब्त कर ली है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। अभी इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: जानलेवा हमले के प्रयास में एक आरोपित गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.