Move to Jagran APP

सिस्टम की खामी से पांच कोरोना जांच सैंपल 'गुम', ये लोग आइसोलेशन वार्ड में हैं भर्ती

श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती पांच मरीजों के सैंपल गुम हो गए हैं। जी हां! ये पांच सैंपल 16 मई को जांच के लिए भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है।

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2020 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 11:03 PM (IST)
सिस्टम की खामी से पांच कोरोना जांच सैंपल 'गुम', ये लोग आइसोलेशन वार्ड में हैं भर्ती
सिस्टम की खामी से पांच कोरोना जांच सैंपल 'गुम', ये लोग आइसोलेशन वार्ड में हैं भर्ती

देहरादून, जेएनएन। कोरोनाकाल में सरकारी सिस्टम को भी मर्ज लग गया है। इस वक्त प्रदेश में मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में जहा मुस्तैदी दिखनी चाहिए थी, वहां लापरवाही नजर आ रही है। श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती पांच मरीजों के सैंपल 'गुम' हो गए हैं। 

loksabha election banner

जी हां! ये पांच सैंपल 16 मई को जांच के लिए भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। दिक्कत यह है कि सभी मरीज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं और 10 दिन से रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। मामले ने तूल पकड़ा तो अधिकारी हरकत में आए। दस दिन बाद अब बताया गया कि सैंपल सही से नहीं लिए गए थे और इन्हें रिजेक्ट कर दिया गया है। अस्पताल प्रबंधन से दोबारा सैंपल भेजने को कहा गया है।

तनाव में मरीज 

जिन पांच मरीजों के सैंपल भेजे गए थे, वह पिछले कई दिन से तनाव में हैं। उनका एक-एक दिन भारी गुजर रहा है। इस बीच अस्पताल में भर्ती रहा निरंजनपुर मंडी के आढ़ती के मुनीम का बेटा कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। जिसके बाद से ये सब लोग डरे हुए हैं।

बता दें, अस्पतालों में भर्ती मरीजों के गाइडलाइन के तहत की सबसे पहले सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट न आने के कारण इनका इलाज भी अटका हुआ है। ये सभी सैंपल दून मेडिकल कॉलेज स्थित लैब में गए थे। 

डॉ. दिनेश चौहान (जिला नोडल अधिकारी) का कहना है कि जहां से सैंपल भेजे गए और जिस लैब को भेजे गए वहीं से इसकी सही जानकारी मिल सकती है। क्योंकि हमारे पास स्टेट कंट्रोल रूम से जितने सैंपल की रिपोर्ट आती है, उसी के बारे में बता सकते हैं। 

डॉ. आशुतोष सयाना (दून मेडिकल कॉलेज) का कहना है कि मैंने इस विषय में जानकारी ली है। पता चला कि सैंपल सही तरह से नहीं लिए गए थे। जिस कारण इनकी जांच नहीं हो सकी। अस्पताल प्रबंधन को इस बारे में हमसे बात करनी चाहिए थी। बहरहाल, उन्हें दोबारा सैंपल भेजने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: फीचर फोन दिखा आरोग्य सेतु से बच रहे प्रवासी, पढ़िए पूरी खबर

भूपेंद्र रतूड़ी (वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल) का कहना है कि अस्पताल से सैंपल 16 मई को भेजे गए थे। इसके बाद विभाग को पत्र भी भेजा गया कि अभी तक रिपोर्ट नही आई है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अब दोबारा सैंपल कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus से अवसाद में न आएं, इस तरह से खुद को और दूसरों को बचाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.