देहरादून, जेएनएन। दवा संकट के मद्देनजर सिस्टम सक्रिय हो गया है। गुरुवार को औषधि अनुज्ञापन अधिकारी गढ़वाल एसएस भंडारी ने इस सिलसिले में होलसेल और सीएंडएफ एसोसिएशनों के साथ वार्ता की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने आश्वस्त किया कि समय के हिसाब से शासन आने वाले दिनों में दवा कारोबारियों को गाजियाबाद और मेरठ तक के लिए पास उपलब्ध कराएगा, जिससे दवा का संकट खड़ा न हो। स्थानीय स्तर पर दवा सप्लाई के लिए जिलाधिकारी कार्यालय से पास जारी किए जाएंगे।

औषधि अनुज्ञापन अधिकारी एसएस भंडारी ने बताया कि गुरुवार को पहले हरिद्वार और फिर देहरादून में भी एसोसिएशन पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। पदाधिकारियों का कहना था कि उन्हें आगे सप्लाई करने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन इसके लिए पहले कर्मचारियों के लिए पास उपलब्ध कराए जाएं, जिस पर भंडारी ने कहा कि जिला स्तर पर जिलाधिकारी कार्यालय से सप्लाई के लिए पास बनवाया जा सकता है। 

सीएंडएफ के पदाधिकारियों का कहना था कि अभी तो दवा का संकट पैदा नहीं हुआ है, लेकिन आने वाले दिनों में ये स्थिति बनने जा रही है। ऐसे में उन्हें दूसरे राज्यों मसलन, गाजियाबाद, मेरठ आदि से दवा लाने की अनुमति दी जाए। इस पर बताया गया कि शासन इसे गंभीरता से ले रहा है और आने वाले दिनों में इसे लेकर भी पास व्यवस्था शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में 62 और रिपोर्ट निगेटिव, 12 आइसोलेशन में भर्ती; 90 क्वारंटाइन

खुलवाए जाएंगे बड़े मेडिकल स्टोर

एसएस भंडारी ने बताया कि बड़े मेडिकल स्टोर संचालकों से अपील की गई है कि वह अपनी दुकानें दिनभर खोलें और दुकान पर दो से तीन कर्मचारियों को ही बुलाएं।ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत न उठानी पड़े।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना से लड़ाई को महंत इंदिरेश अस्पताल तैयार, शत प्रतिशत बेड होंगे आरक्षित

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस