Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदलकर खाते से उड़ा दिए 41 हजार रुपये Dehradun News

एटीएम बदलकर एक महिला के खाते से 41 हजार रुपये उड़ाए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 01:31 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से उड़ा दिए 41 हजार रुपये Dehradun News
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से उड़ा दिए 41 हजार रुपये Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। एटीएम बदलकर एक महिला के खाते से 41 हजार रुपये उड़ाए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

इस मामले में चंद्रेश्वर नगर निवासी पल्लवी ने ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। उन्होंने बताया कि बीती चार अगस्त 2019 को दोपहर करीब एक बजे वह पीएनबी ऋषिकेश के एटीएम में पैसे जमा कराने गई थी। इसी दौरान एक व्यक्ति उनके पीछे आ गया। आरोप है कि पीछे खड़े व्यक्ति ने धोखे से उनका एटीएम कार्ड बदल दिया और उनका पिन भी चुरा दिया। 

बाद में जब उन्होंने पासबुक अपडेट करायी तो पता चला कि उनके अकाउंट से 41 हजार रुपये निकाल लिए गए। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने बैंक में शिकायत की। बैंक ने उन्हें पैसे लौटाने की बात तो कही, मगर इतने माह बाद भी उनके पैसे नहीं लौटाए। इसलिए अब उन्होंने इस मामले में पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

ऑनलाइन कंपनी के 10 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा

तीन होटल के साथ ऑनलाइन बुकिंग के लिए अनुबंध करने के बाद धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि राजेश लखेड़ा निवासी श्यामपुर ऋषिकेश और महावीर सिंह निवासी तपोवन ऋषिकेश ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को पत्र लिखकर यह शिकायत की थी कि वह ऋषिकेश में तीन होटल समृद्धि रिट्रीट, यमुनोत्री रिट्रीट, होटल सिटी हार्ट चल रहे हैं। 

इन होटल में ऑनलाइन बुकिंग के संबंध में ओयो कंपनी के साथ अनुबंध हुआ था। मगर, कंपनी से जुड़े लोगों ने शर्तों का धोखाधड़ी के नियत से  उल्लंघन किया गया। इनके द्वारा आर्थिक हानि के साथ मानसिक उत्पीडऩ किया जा रहा है। शहरी विकास मंत्री ने  इस मामले की जांच के निर्देश कोतवाली पुलिस को दिए गए थे। 

प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि पूरे मामले की जांच करने के बाद इसमें कंपनी से जुड़े 10 लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों में अभय केसरवानी , अव्वल सिंह रावत, मोहित अरोड़ा, राम पाईकरे, ऋषभ, सुधीर, सोहन पंत, शुभम नामदेव, विशाल और अंकित शामिल है।

जमीन दिलाने के नाम पर 20 लाख ठगे

अग्रिम धनराशि लेने के बाद जमीन किसी और को बेच देने के मामले में प्रेमनगर नगर पुलिस ने एक महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वादी कमलेश निवासी हरिद्वार का आरोप है कि तरन्नुम खान निवासी डोईवाला ने प्रेमनगर में अपने एक मकान को बेचने के लिए उससे बीस लाख रुपये एडवांस में लिए। 

यह भी पढ़ें: स्कूटी की डिक्की खोलकर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा Dehradun News

मगर जब रजिस्ट्री करने की बारी आई तो पता चला कि उसने जमीन और मकान बेचने का किसी और से अनुबंध कर लिया है। तरन्नुम पर एडवांस की रकम वापस नहीं कर रही है। प्रेमनगर पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: दंपती को नशीला पदार्थ खिलाकर नौकर ने की लाखों की लूट Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.