देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी में अवनीश सुधा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर उत्तराखंड ने गोवा को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। अंतिम पारी में मिले 150 रन के लक्ष्य को उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने महज 25.1 ओवर में हासिल कर लिया। यह उत्तराखंड की पहली जीत है, इससे पहले खेले गए छह मुकाबलों में से उत्तराखंड ने तीन मैच हारे और तीन ड्रॉ खेले थे। इसी के साथ उत्तराखंड अंक तालिका में अपने ग्रुप में चौथे पायदान पर पहुंच गई है।

देहरादून स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में उत्तराखंड ने आसान जीत दर्ज की। गोवा ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 169 रन से आगे खेलना शुरू किया। शुरुआती ओवरों में ही उसकी बल्लेबाजी चरमरा गई। कप्तान कहलोन (65) अंदर आती हुई गेंद पर चकमा खा बैठे और एलबीडल्यू होकर पवेलियन लौट गए। 

इसके अलावा निहाल (41) और दीपराज (28) ने टीम का स्कोर कुछ आगे बढ़ाया। निचले क्रम के अन्य बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे और उत्तराखंड के सामने गोवा महज 150 रन का ही लक्ष्य रख सका। उत्तराखंड की ओर से जगमोहन और गौरव ने तीन-तीन विकेट चटकाए। हिमांशु और शिवम दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत खराब रही। उसके सलामी बल्लेबाज आर्यन महज दो रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। हालांकि, दूसरे छोर पर कश्यप ने संभलकर बल्लेबाजी की और नाबाद 59 रन बनाए। वन डाउन आए अवनीश सुधा ने क्रीज पर आते ही आक्रामक शॉट लगाए। 

यह भी पढ़ें: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में 193 पर सिमटा उत्तराखंड

अवनीश ने 15 चौक्के और दो छक्कों की बदौलत नाबाद 86 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। पहली जीत के साथ ही उत्तराखंड 15 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ 25 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है।

यह भी पढ़ें: Colonel CK Nayudu Trophy: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्‍तराखंड के हिमांशु की गेंदबाजी के आगे गोवा ने टेके घुटने

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस