Move to Jagran APP

साहिया बाजार में मास्क नहीं लगाने पर 20 लोगों का चालान

तहसीलदार ने वाहनों को रोक कर बिना मास्क के मिले 20 ग्रामीणों के चालान भी काटे साथ ही कोरोना संक्रमण रोकने के प्रति विशेष सावधानी बरतने के प्रति जागरूक किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 08:50 AM (IST)
साहिया बाजार में मास्क नहीं लगाने पर 20 लोगों का चालान
साहिया बाजार में मास्क नहीं लगाने पर 20 लोगों का चालान

साहिया (देहरादून), जेएनएन। तहसीलदार एमसी रमोला ने साहिया बाजार का निरीक्षण कर शारीरिक दूरी के मानक की अनदेखी करने वालों पर नाराजगी जताई। उन्होंने वाहनों को रोक कर बिना मास्क के मिले 20 ग्रामीणों के दो सौ रुपये के चालान भी काटे, साथ ही कोरोना संक्रमण रोकने के प्रति विशेष सावधानी बरतने के प्रति जागरूक किया। तहसीलदार ने हिदायत भी दी कि मानकों की अनदेखी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

 करीब दो सौ गांवों व मजरों के केंद्र साहिया बाजार में कोरोना महामारी से बचाव के प्रति नियमों की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है। ग्रामीण मास्क लगाने के प्रति कतई सजग नहीं हैं, वहीं समूह में खड़े होना और शारीरिक दूरी के प्रति लापरवाही आम तौर पर देखी जाती है। मंगलवार को एसडीएम कालसी संगीता कन्नौजिया के निर्देश पर व्यवस्था जांचने तहसीलदार एमसी रमोला बाजार में पहुंचे। उन्होंने बाजार में बिना मास्क के मिले व्यक्तियों के चालान काटे। तहसीलदार ने वाहनों को भी चेक किया।

बाजार में लगने वाले जाम की समस्या के निस्तारण को उन्होंने वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की। इस दौरान कई वाहनों के चालान भी काटे गए। राजस्व उपनिरीक्षक जयलाल शर्मा को तहसीलदार रमोला ने इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश भी दिए। तहसीलदार एमसी रमोला ने कहा कि बाजार में भीड़ होती है, इसके चलते आने वाले लोग नियमों का विशेष तौर पर पालन करें। निरीक्षण के दौरान जयलाल शर्मा, कमलेश शर्मा, बलजीत सवाई, सिना ङ्क्षसह, रणवीर तोमर आदि मौजूद रहे।

पछवादून में पुलिस ने 229 से वसूला जुर्माना

पछवादून में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर पुलिस ने बिना मास्क वालों पर कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने वालों पर सख्ती बरतते हुए 229 व्यक्तियों पर जुर्माने की कार्रवाई की। साथ ही दोबारा बिना मास्क के मिलने पर सख्त कार्रवाई को भी चेताया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजीव रौथाण ने बताया कि पुलिस टीम ने एनफील्ड चौक, पुल नं 1, बरोटीवाला तिराहा, कोर्ट पुल ढकरानी, डाकपत्थर तिराहा, जलालिया बैरियर, हरबर्टपुर चौक, मटक माजरी तिराहा आदि अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग की। इसमें बिना मास्क के मिले 136 व्यक्तियों से 27200 रुपये जुर्माना वसूल किया। थानाध्यक्ष कालसी गिरीश नेगी के नेतृत्व में पुलिस ने कालसी गेट व हरिपुर बाजार में चेकिंग के दौरान 15 व्यक्तियों के चालान काटे। सहसपुर थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत के नेतृत्व में टीम ने सहसपुर, धर्मावाला, सभावाला क्षेत्र में चेकिंग के दौरान 40 चालान काटे। थानाध्यक्ष सेलाकुई विपिन बहुगुणा ने सेलाकुई बाजार, राजा रोड, भाऊवाला क्षेत्र में 38 चालान काटे।

यह भी पढ़ें: युवा कांग्रेस को बिना अनुमति रैली और शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाना पड़ा भारी, 11 के खिलाफ मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.