Move to Jagran APP

Haridwar Kumbh Mela 2021: कुंभ कार्यों की वित्तीय मंजूरी को 20 जनवरी डेडलाइन, पढ़िए पूरी खबर

Haridwar Kumbh Mela 2021 कुंभ मेला कार्यों में ढिलाई बरती गई तो सरकार सख्त रुख अपनाएगी। मंगलवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कुंभ कार्यों से संबंधित वित्तीय मंजूरी 20 जनवरी तक हर हालत में जारी करने की हिदायत दी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:45 AM (IST)
Haridwar Kumbh Mela 2021: कुंभ कार्यों की वित्तीय मंजूरी को 20 जनवरी डेडलाइन, पढ़िए पूरी खबर
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कुंभ कार्यों से संबंधित वित्तीय मंजूरी 20 जनवरी तक जारी करने की हिदायत दी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Haridwar Kumbh Mela 2021 कुंभ मेला कार्यों में ढिलाई बरती गई तो सरकार सख्त रुख अपनाएगी। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कुंभ कार्यों से संबंधित वित्तीय मंजूरी 20 जनवरी तक हर हालत में जारी करने की हिदायत दी। कार्यों में तेजी लाने को नगर निगम हरिद्वार में अपर मुख्य नगर आयुक्त, लेखपाल एवं कानूनगो की तैनाती शीघ्र करने के निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

सचिवालय में मंगलवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक में कुंभ मेले से संबंधित विभिन्न विभागों के प्रस्तावों को अनुमोदित किया गया। कुंभ में समय कम शेष होने की वजह से तेजी से काम करने और आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कुंभ कार्यों से संबंधित शासनादेश जल्द जारी करने को कहा। बैठक में पार्किंग निविदा समिति, भू आवंटन समिति, आइसीटी सालिड वेस्ट मैनेजमेंट को समिति सहित विभिन्न नगर निकायों को स्वच्छता निविदा समितियों के गठन को भी मंजूरी दी गई।

बैठक में मिल्क एंड डेयरी प्रोडक्ट, फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट, होमगार्ड, सूचना आदि विभागों के लिए आवश्यक बजट को भी अनुमोदित किया गया। शहरी विकास सचिव शैलेश बगोली ने बताया कि अब तक कुंभ मेले से संबंधित 749 करोड़ लागत के कुल 166 कार्यों को स्वीकृति दी जा चुकी है।

कुंभ से संबंधित कहानियों का चित्रण

मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि कुंभ मेले में कुंभ से संबंधित कहानियों का चित्रण, लाइट एंड साउंड शो, चंडीघाट में आयोजित होने वाले शो, चिर-परिचित आवाज में वॉयस ओवर और बैकग्राउंड म्युजिक आकर्षण का केंद्र होंगे।

सूचना महानिदेशक डा मेहरबान सिंह बिष्ट ने सूचना विभाग की ओर से मीडिया सेंटर की स्थापना, संचालन, अनुरक्षण व प्रचार-प्रसार से संबंधित कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण दिया। इस अवसर पर सचिव अमित नेगी, नितेश कुमार झा, सौजन्या, प्रभारी सचिव विनोद कुमार सुमन, आइजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -स्नान पर्व का ट्रैफिक प्लान जारी, दो दिन भारी वाहनों की नो एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.